UP News

Uttar Pradesh : PFI के दो आतंकियों को UP STF ने किया गिरफ्तार

UP STF ने PFI के दो आतंकियों को गिरफ्तार करते हुए उत्तरप्रदेश में एक बड़ी साजिश को नाकाम किया है। दोनों आतंकियों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है। STF का दावा है कि ये दोनों आतंकी लखनऊ में बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए आए थे और इनके निशाने पर हिंदू संगठनों के कुछ नेता भी हैं।

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार के मुताबिक, पीएफआई के दोनों आतंकियों को लखनऊ के गुंडबा थाना इलाके के पिकनिक स्पॉट से गिरफ्तार किया। दोनों आतंकी बसंत पंचमी के आसपास यूपी के अलग-अलग स्थानों पर भविष्य में मनाए जाने वाले हिंदू संगठन के कार्यक्रमों में बड़े धमाके की साजिश रच रहे थे।

प्रशांत कुमार के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से सूचनाएं मिल रहीं थीं कि, पीएफआई के आतंकी गिरोह बनाकर देश की सरकार के खिलाफ लोगों में आक्रोश भरने, प्रदेश के कई स्थानों और प्रमुख हिन्दू संगठनों के बड़े पदाधिकारियों पर एक साथ हमला करने की फिराक में हैं। जिसपर यूपी एसटीएफ के साथ ही प्रदेश के सभी जिलों में पुलिसकर्मियों को अलर्ट किया गया था। उन्होंने बताया कि बीती 11 फरवरी को ट्रेन के जरिए पीएफआई के सदस्यों की यूपी की राजधानी में दाखिल होने की सूचना मिली, लेकिन उनकी लोकेशन नहीं मिल पाई।

एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि सोमवार देर शाम सूचना प्राप्त हुई कि पीएफआई के दोनों आतंकी बसंत पंचमी के आस-पास प्रदेश व जिले स्तर के होने वाले हिन्दू संगठनों के कार्यक्रमों में बड़ा बिस्फोट कर संगठन के पदाधिकारियों की हत्या करने की योजना बनाने के लिए गुडंबा थाना क्षेत्र के कुकरैल पिकनिक स्पॉट पर मिलने आने वाले हैं। मामले की जानकारी मिलते ही एफटीएफ की लखनऊ टीम ने आतंकी संगठन PFI के दोनों आतंकियों को कुकरैल तिराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया।

दोनों आतंकियों की पहचान बदरुद्दीन और फिरोज के रूप में की गई है। तलाशी में दोनों के बाद से हथियार, विस्फोटक और डेटोनेटर बरामद किए गए हैं। साथ ही कुछ दस्तावेज भी मिले हैं जिन्हें कब्जे में ले लिया गया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है।

दोनों ने पूछताछ में देश के अलग-अलग हिस्सों में बड़ी घटनाओं को अंजाम देने के लिए नवयुवकों को तैयार करने की बात बताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: