मोहर्रम के जुलूस में डीजे बजाने के बाद बवाल,उसके बाद हुआ पथराव

Bareilly|बरेली के भोजीपुरा में मोहर्रम के जुलूस में डीजे बजाने को नई परम्परा बताने के बाद बवाल हुआ फिर पथराव हो गया। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पक्ष के खुराफातियों पर पथराव का आरोप लगाया है।
बताया जाता है कि कुछ लोग पथराव में चुटहिल हुए लेकिन अभी तक कोई सामने नहीं आया था। वहीं बवाल और पथराव की सूचना पर पुलिस अफसरों में हड़कंप मच गया। अफसर पहुंचे और गांव में तनाव को देखते हुए फोर्स तैनात कर दी है।
DJ को नई परम्परा बताने के बाद विवाद
बरेली के भोजीपुरा थाना क्षेत्र के गांव मझौआ गंगापुर गांव में आज दोपहर मोहर्रम का जुलूस निकाल रहा था। जुलूस में डीजे भी लगाया गया था। डीजे लगाने का दूसरे समुदाय के लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। आरोप था कि मोहर्रम के जुलूस में कभी भी डीजे यहां नहीं बजाया गया है। जिसे नई परम्परा बताकर विरोध करना शुरु कर दिया। इसी जानकारी मिलने पर सीओ अजय कुमार गौतम दो थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।
पुलिस ने डीजे हटवा कर मामला शांत करा दिया। जिसके बाद शांतिपूर्ण ढंग से जुलूस निकाल रहा था। आरोप है कि इसी दौरान अचानक खुराफातियों ने पथराव शुरू कर दिया। जिससे जुलूस में भगदड़ मच गई। लोग ढोल गलियों में फेंक कर भाग निकले। पथराव में कुछ लोगों के घायल होने की बात कही गई लेकिन कोई घायल सामने नहीं आया।
पुलिस की मौजूदगी में निकला जुलूस
घटना की जानकारी पर एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने हंगामा कर रहे दोनों पक्षों को शांत कराया। दोनों पक्ष एक दूसरे समुदाय के खुराफातियों पर पथराव का आरोप लगाया। हालांकि उसके बाद अफसरोें ने मामला शांत कराया और पुलिस की मौजूदगी में जुलूस निकाला गया।
फिलहाल गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। जिससे पूरा गांव छावनी में तब्दील हो गया है। फिलहाल अफसरों ने साफ निर्देश दिए हैं कि किसी भी प्रकार की नई परम्परा नहीं डाली जाएगी। वहीं पुलिस खुराफात करने वालों का पता लगाने में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: