UP News : Unlock 1: लंबे समय के बाद आगरा में खुलेगा बाजार तीन शिफ्ट में खुलेंगी दुकानें

आगरा में 70 दिनों बाद बाजारों में चहल पहल और रौनक लौटेगी. बुधवार यानि आज से दुकानें खुलने लगेंगी. इन्हें तीन शिफ्ट के अनुसार खोला जाएगा

उत्तर प्रदेश के आगरा ,शहर कोरोना संक्रमण की मार से सबसे ज्यादा प्रभावित है. लंबे समय से चल रहे लॉकडाउन के बाद अनलॉक वन में आगरा को भी रियायतें मिली हैं. इसके तहत कोरोना के चलते बंद चल रहे मार्केट 73 दिन बाद आज से खुलेंगे. बाजारों को तीन शिफ्टों में सात घंटे के लिए खोला जाएगा. हर एक बाजार कमेटी ने अपनी जरूरत के अनुसार अफसरों के साथ मीटिंग करके ये तय कर लिया है कि उसे कौन सी शिफ्ट चाहिए. हर बाजार में सम-विषम का फार्मूला रहेगा. सप्ताह में बाजार छह दिन खुलेंगी लेकिन कोई भी दुकान तीन दिन से ज्यादा नहीं खुल पाएगी. तीन दिन दायीं ओर की खुलेंगी और तीन दिन बायीं ओर की. बाजार आज से खोलने के लिए डीएम ने निर्देश जारी किए थे. एक-एक घंटे के अंतराल से बाजार खुलेंगे और बंद होंगे.

बाजार खुलने में कौन सी दुकानें कब और किस समय खुलेंगी ये थाना कमेटियां और व्यापारियों ने मिलकर तय किया है. शहर में 15 थाना कमेटियां बनी हैं. ये शिफ्ट इस प्रकार होंगी, पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से शाम चार बजे तक, दूसरी शिफ्ट सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक और तीसरी शिफ्ट सुबह 11 बजे से शाम छह बजे तक.

आगरा में मंगलवार को 9 नए मामले सामने आने के बाद मरीजों की संख्या 916 पहुंची. जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के ठीक होने वालों की संख्या 796 तक पहुंच चुकी है. कोरोना से कल हुई एक मौत के बाद जिले में मौत का आंकड़ा 44 तक पहुंच गया है. अबतक 13,702 लोगों के सैंपल लिये गये हैं. हालांकि इस बीच राहत की खबरे है कि जनपद में ठीक होने की दर 87.26 फीसदी तक पहुंच चुकी है. आगरा में फिलहाल टोटल कंटेनमेंट और बफर जोन 41 हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: