UP News : PNB ने दिया ग्राहकों को झटका, घटाएगा ब्याज दर

 

पंजाब नेशनल बैंक ने बड़ा फैसला लेते हुए लोन की दरों के साथ-साथ बचत खाते पर ब्याज दरों को भी घटा दिया. बैंक ने रेपो रेट से लिंक्ड लेंडिंग रेट में 0.40 फीसदी की कटौती की है. इसके बाद बैंक में RLLR 6.65 फीसदी हो गई है, जो पहले 7.05 फीसदी थी. इसके अलावा PNB ने सभी अवधियों के ​कर्ज के लिए MCLR भी 0.15 फीसदी घटा दी है. आपको बता दें इससे पहले देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI ने भी ब्याज दरें घटाने का फैसला किया. अगर आपके खाते में एक लाख रुपए जमा है, तो 2.75 फीसदी की ब्याज दर से एक लाख रुपए की जमा पर ग्राहक को अब साल में 2,750 रुपए का ब्याज मिलेगा.

बैंक की ओर से जारी से बयान के मुताबिक, PNB ने बचत खाते पर ब्याज दरों में 0.50 फीसदी की कटौती की है. 1 जुलाई से बैंक के बचत खाते पर अधिकतम 3.25 फीसदी का सालाना ब्याज मिलेगा. अब PNB के बचत खाते में 50 लाख रुपये तक के बैलेंस पर 3 फीसदी सालाना और 50 लाख से ज्यादा के बैलेंस पर 3.25 फीसदी सालाना की ब्याज दर मिलेगी.

बैंक ने अपने टर्म डिपॉजिट के लिए भी ब्याज दरों में एक बार फिर कटौती कर दी है. यह कटौती सोमवार से प्रभावी हो गई है. कटौती के बाद अब PNB में विभिन्न मैच्योरिटी पीरियड वाले टर्म डिपॉजिट पर सालाना ब्याज दरें इस तरह हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: