UP News : Modinagar : श्री गुरू अर्जुन देव जी के शहीदी दिवस पर निष्काम राहत रसोई में दो और स्वचलित मशीन लाकर अपनें गुरु को किया नमन

 

निष्काम सेवक जत्थे द्वारा पिछ्ले सप्ताह स्वचलित रोटी मशीन खरीदनें के बाद निष्काम राहत रसोई में आज गुरू अर्जुन देव जी के शहीदी दिवस पर दो और सहायक मशीन खरीद कर लायी गयी। निष्काम संस्था के अध्यक्ष जसमीत सिंह ने जानकारी दी कि निष्काम राहत रसोई में रोटी मशीन के लिए मोदीनगर के वरिष्ठ समाजसेवी श्री चानन लाल ढींगरा द्वारा एक लाख रुपये, भारतीय मूल के निवासी तथा वर्तमान में इजिप्ट में रह रहें नीरज तिवारी द्वारा एक लाख रुपये, मोदीनगर के प्रमुख समाजसेवी श्री विनोद अग्रवाल द्वारा इक्यावन हज़ार रुपये तथा इन सभी से अतिरिक्त अन्य दानवीर परिवारों नें भी अपनी-अपनी सामर्थ्य के अनुसार सहयोग देकर निष्काम परिवार को रोटी बनानें की तीनों मशीन लेनें में बेहद बङा सहयोग देकर मानवता की सेवा के लिए निष्काम सदस्यों को और भी मजबूत करनें का कार्य किया है जिसके लिए निष्काम परिवार ताउम्र इन सभी दानवीर परिवारों का शुक्रगुजार रहेगा। आज का लंगर श्री गुरू अर्जुन देव जी के शहीदी दिवस को समर्पित करते हुए बांटा गया।

     

निष्काम राहत रसोई में आज के लंगर में सफेद छोले, रोटी, चावल के पैकेट व छबील की बङी बोतलों का लंगर पैक तैयार कर निष्काम सदस्यों द्वारा मोदीनगर के हर क्षेत्र में पंहुचानें की सेवा की गई। निष्काम धर्म प्रचार कमेटी के प्रधान अरविंद सिंह ने जानकारी दी कि निष्काम राहत रसोई में रोटी मशीन के आनें के बाद आज एक और कदम आगे बढ़ाते हुए आटा गूंधने व पेङा काटनें वाली दो और मशीन पंजाब से मंगवा कर लगा दी गई जिससे कि निष्काम परिवार को बङे से बङे लंगर के समय मात्र कुछ घंटों में ही हजारों की संख्या में रोटी तैयार करनें में बेहद आसानी हो गई। आज गुरू अर्जुन देव महाराज जी के शहीदी दिवस पर निष्काम सेवक जत्थे द्वारा मोदीनगर के लगभग 2500 परिवारों को घर- घर तक लंगर पंहुचानें के लिए रोटी, सब्जी और छबील की बोतलें तैयार की गई। इस अवसर पर निष्काम राहत रसोई में पंजाबी संग़ठन मोदीनगर के संस्थापक व वरिष्ठ समाजसेवी श्री चानन लाल ढींगरा, रोटरी क्लब मोदीनगर, लायंस सेन्ट्रल क्लब मोदीनगर, डाॅ.के.एन.मोदी फाउंडेशन के प्रशासनिक अधिकारी श्री मेघराज शर्मा, समाजसेवी श्री राकेश कंसल, सहित अनेक सामाजिक लोगों नें आज अपनीं अपनीं टीम के सदस्यों सहित निष्काम राहत रसोई में आकर निष्काम परिवार का फूल मालाओं से ज़ोरदार स्वागत किया तथा निष्काम राहत रसोई की कार्यशैली की दिल खोलकर प्रशंसा।

   

संस्था के अध्यक्ष जसमीत सिंह ने बताया कि आज निष्काम परिवार के द्वारा विशेष वयवस्था बनाकर गुरू घर से जुङे परिवारों के साथ साथ उन सभी लोगों को लंगर पंहुचानें का कार्य किया गया जिन्होंने निष्काम राहत रसोई में किसी ना किसी रूप् में अपना सहयोग देकर इस आपदा के समय अपना सहयोग देनें का कार्य किया है। इस बङी सेवा को संपूर्ण करनें के लिए निष्काम सेवक जत्थे की 20 से अधिक टीमें बनाकर गोविन्दपुरी से मोदीनगर तक लंगर व छबील पंहुचानें की सेवा को पुरा करनें का पुण्य कार्य किया गया। जसमीत सिंह ने बताया कि इस मुहिम में गुरू घर के जुङे परिवारों, तहसील मुख्यालय, पुलिस थाना मोदीनगर, समस्त पुलिस चौकी, नगरपालिका परिषद् कार्यालय, समस्त पत्रकार बंधुओं, सहित मोदीनगर की प्रत्येक काॅलोनी मे लंगर सेवा पंहुचाकर गुरुपर्व मनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: