www.upnewz.in

हिमाचल में कोरोना संक्रमितों को लेकर बड़ी लापरवाही का खुलासा हुआ है। यहां हमीरपुर में कोरोना संक्रमित 15 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव बताकर उन्हें घर भेज दिया। शिमला से कोविड-19 पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। अब सभी कोरोना संक्रमितों को घर से कोविड-19 केयर सेंटर शिफ्ट किया गया है।

इस सारे मामले की सरकार ने रिपोर्ट तलब की है। प्रशासनिक अफसरों समेत अस्पताल प्रशासन के भी कई अधिकारियों पर गााज गिर सकती है। सभी कोरोना संक्रमित मुंबई से हमीरपुर लौटे थे जिन्हें जवाहर नवोदय विद्यालय डुंगरी भोरंज में संस्थागत क्वारंटीन किया गया था। स्वास्थ्य विभाग ने इनके सैंपल लेकर जांच के लिए आईएचबीटी पालमपुर भेजे थे।

एसडीएम भोरंज ने सभी पॉजिटिव लोगों को घर भेजने के आदेश जारी किए थे। जिला प्रशासन ने मामला संज्ञान में आते ही जांच बिठा दी है। स्वास्थ्य विभाग ने भी इस मामले की जांच शुरू कर दी है। सीएमओ हमीरपुर डॉ. अर्चन सोनी ने कहा कि इस मामले की पड़ताल की जा रही है।

सैंपल जांच रिपोर्ट को गलत समझने पर सभी को बुधवार को घर भेज दिया गया। लेकिन इसके बाद कोताही सामने आते ही सभी को घर से एक-एक कर कोविड केयर सेंटर हमीरपुर शिफ्ट किया। उपायुक्त हमीरपुर हरिकेश मीणा ने स्वास्थ्य विभाग से रिपोर्ट मांगी है।

By upnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES