UP News : Gonda : 3 माह की 100% फीस माफ करने वाला देश का पहला सीबीएसई स्कूल बना ‘सुवन्स मिलेनियम पब्लिक स्कूल, जानकी नगर

 

गोण्डा : पिछले कुछ माह से संपूर्ण विश्व सहित भारत देश में छाये कोविड-19 संकट के कारण लॉक डाउन की स्थिति में अधिकांश आर्थिक गतिविधियाँ धीमी पड़ गयी हैं। इस कोरोना महामारी की सबसे अधिक मार मध्यम वर्गीय परिवार पर पड़ी है। सुवन्स मिलेनियम पब्लिक स्कूल-गोण्डा के प्रबंधक सूरज सिंह ने कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न आर्थिक संकट से जूझ रहे जनपदवासियों एवं विद्यालय के अभिभावकों को तीन माह की फीस में छूट देने का प्रस्ताव जब विद्यालय के संरक्षक पूर्व कैबिनेट मंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ़ पंडित सिंह के समक्ष रखा तो उन्होंने इस प्रस्ताव को सहर्ष स्वीकार करते हुए कहा कि गोण्डा जनपद के लोग हमारा परिवार हैं, हमारे परिवार के लोग आर्थिक संकट से जूझ रहें हैं अतः यह हमारा कर्तव्य है कि हम अपनी क्षमता अनुरूप उनकी अधिक से अधिक सहायता करें। इस सापेक्ष प्रबंधतंत्र ने सभी छात्र-छात्राओं की तीन माह की सम्पूर्ण फीस माफ़ करने के लिए सहर्ष स्वीकृति देते हुए कहा कि इस संकट काल में यदि हम आगे नहीं आएंगे तो कौन आएगा। विद्यालय के प्रबंधक सूरज सिंह ने कहा कि गोण्डा मेरी जन्मभूमि के साथ कर्मभूमि भी है एवं गोण्डावासी मेरे परिवारीजन है अतः हमारी यह पहल लोगों को इस कोरोना महामारी की जंग में एक आर्थिक मदद के साथ ही हमारा अपने देश के प्रति इस संकट काल में एक छोटा सा सहयोग है।

प्रबंधक सूरज सिंह ने आगे कहा कि गोंडा जनपद एवं संस्थान के सभी छात्रों एवं अभिभावकों से विद्यालय के संरक्षक पूर्व कैबिनेट मंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ़ पंडित सिंह का आत्मीय लगाव एवं सहानभूति है, अतएव उन्होंने लोगों की पीड़ा को समझते हुए विद्यालय के सभी कक्षाओं के सभी छात्रों की तीन माह (अप्रैल-मई-जून) की फीस में 100% की छूट प्रदान करने का निर्णय लिया है। इस छूट का लाभ स्कूल के अध्ययनरत छात्रों के अलावा नए छात्र/छात्राओं को भी मिलेगा।

प्रबंधक सूरज सिंह ने जनपद के सभी विद्यालयों के प्रबंधतंत्र से आह्वान किया है कि इस मुश्किल समय में छात्र हित को देखते हुए हमारे इस निर्णय से सभी प्रेरणा लें एवं छात्रहित तथा देशहित में अपने-अपने विद्यालयों में यथासंभव शुल्क में छूट देने पर विचार करें।
हमारा यह निर्णय छात्रहित के साथ हमारे देश को समर्पित है।

विद्यालय व्यापार न होकर सेवा का एक माध्यम है अतः कोरोना महामारी हमें यह अवसर प्रदान करती है कि हम आगे आकर अपना नैतिक कर्तव्य समझते हुए देश एवं देशवासियों के प्रति अधिक से अधिक सहयोग करने का प्रयास करें। जनपद के सभी छात्र-छात्राएं ही यहाँ का सुनहरा भविष्य है, अतः उनके हित के लिए कार्य करना हमारी प्राथमिकता है, हमारा यह निर्णय छात्रहित एवं देशहित के लिए प्रारंभ की गई एक छोटी सी पहल है। प्रिंसिपल श्रीमती रीना तिवारी ने सभी छात्रों, अभिभावकों एवं गोण्डा वासियों को बधाई दी।

 

महबूब अहमद

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: