UP News : Gonda : पृथ्वीनाथ मंदिर पर पुलिस का पहरा, जलाभिषेक नहीं कर सके शिवभक्त

 

गोंडा सावन मास के दूसरे सोमवार को भी पुलिस ने सख्ती बरती।

गोण्डा। सावन माह के आज दूसरे सोमवार को भी सैकड़ों शिव भक्त प्रसिद्ध पृथ्वीनाथ मंदिर तक नहीं पहुंच सके। पुलिस की कड़ी नाकेबंदी के चलते श्रद्धालुओं को निराश होकर वापस होना पड़ा।

महाभारत काल के दौरान पांडवों द्वारा स्थापित विख्यात पृथ्वीनाथ मंदिर श्रावण माह के दूसरे सोमवार को भी श्रद्धालुओं से वीरान रहा। सैकड़ों महिला एवं पुरुष श्रद्धालुओं का यहां विभिन्न साधनों से सुबह से ही पहुंचना शुरू हो गया था। वैश्विक कोरोना संक्रमण की बढ़ रही लगातार संख्या को देखते हुए प्रदेश सरकार ने धार्मिक स्थलों पर सार्वजनिक रूप से जलाभिषेक एवं पूजन अर्चन के लिए प्रतिबंध लगा रखा है। उक्त आदेश के तहत थानाध्यक्ष राज कुमार सिंह की मौजूदगी में भारी पुलिस बल मंदिर तक पहुंचने वाले विभिन्न रास्तों पर तैनात रहा।

इस बीच निकटवर्ती जिले सहित स्थानीय क्षेत्र के करीब एक हजार से अधिक महिला एवं पुरुष शिवभक्तों को पृथ्वीनाथ मंदिर स्थित विशाल शिव लिंग पर जलाभिषेक एवं पूजन अर्चन किए बगैर ही वापस होने के लिए विवश होना पड़ा। सरकार के आदेश के क्रम में पुलिस द्वारा कड़ाई से पालन किए जाने के चलते मंडल के विभिन्न जिलों के साथ ही क्षेत्रीय कस्बा व ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले श्रद्धालुओं को रोज वापस होते देखा जा रहा है।

मंदिर के आसपास थानाध्यक्ष की अगुवाई में तैनात पुलिसकर्मियों में वरिष्ठ उपनिरीक्षक रामधारी दिनकर, आरक्षी प्रवीण पांडेय, राकेश कनौजिया, शशांक शेखर यादव, देवेंद्र प्रताप सिंह, अशोक सिंह, विनोद पांडेय, मनोज पासवान, महिला आरक्षी दीपा कुशवाहा, सूर्यलता, शिल्पा यादव, आराधना सिंह सहित कई पुलिसकर्मी तैनात रहे।

ए आर उस्मानी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: