UP News : Gonda : आयुक्त ने सड़क परियोजनाओं के कार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश

 

अनारम्भ परियोजनाओं को तत्काल शुरू कराया जाए – आयुक्त श्री महेंद्र कुमार

गोंडा आयुक्त, देवीपाटन मंडल श्री महेंद्र कुमार ने 50 लाख से अधिक लागत की सड़क परियोजनाओं की मंडलीय समीक्षा बैठक के दौरान संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे निर्माण कार्यों में तेजी लाएं और जिन परियोजनाओं में धन उपलब्ध नहीं है, उसके लिए पत्र प्रेषित कराकर धनराशि अवमुक्त कराएं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जिन परियोजनाओं में अभी तक कार्य अनारम्भ है, उनमें कार्य शीघ्रातिशीघ्र शुरू कराया जाए। आयुक्त ने कहा है कि अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि निर्माण कार्यों में प्रवासी श्रमिकों को भी काम मिले, जिन कार्यदायी संस्थाओं द्वारा अभी कार्य नहीं शुरू कराये है, इसे गंभीरता से लिया जाएगा और संबंधित की अक्षमता माना जाएगा।

आयुक्त ने 50 लाख से अधिक लागत की सड़क परियोजनाओं के मंडल के कुल 566 कार्यों की गहन समीक्षा की जिसके अंतर्गत जनपद गोंडा 309, बलरामपुर 145, बहराइच 74, तथा श्रावस्ती के 38 कार्य 1788.01 करोड रुपए की लागत के हैं। इन कार्यों में जनपद गोंडा में 857, बलरामपुर में 437, बहराइच में 170 तथा श्रावस्ती में 38 किलोमीटर के मंडल में कुल 1502 कि.मी.कार्य कराए जाने हैं। इन 566 परियोजनाओं में 58 परियोजनाओं पर कार्य अनारम्भ है। आयुक्त ने अनारम्भ परियोजनाओं को तत्काल शुरू कराए जाने तथा अन्य परियोजनाओं के कार्यों में धन आवंटन कराकर तेजी लाने केनिर्देश दिए हैं। बैठक में अवगत कराया गया कि इन परियोजनाओं की लागत 1778.01 करोड़ के सापेक्ष अब तक 1056.20 करोड़ की धनराशि अवमुक्त हुई है। अवमुक्त धनराशि के सापेक्ष अब तक 99 प्रतिशत धनराशि व्यय हो चुकी है।

       

बैठक में संयुक्त विकास आयुक्त श्री वीरेंद्र प्रसाद पाण्डेय, मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग श्री शशि भूषण, अधिशासी अभियंता टेक्निकल ऑडिट श्री अमित कुमार चौधरी सहित अधीक्षण अभियंता व मंडल के जनपदों के अधिशासी अभियंतागण व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: