UP : कड़ी सुरक्षा में मेरठ से गाजियाबाद सहित इन जिलों में भेजी गई कोरोना वैक्सीन

अपर निदेशक मेरठ मंडल डॉ. रेणू गुप्ता की मौजूदगी में राज्य वैक्सीन भंडार गृह मेरठ कार्यालय से गौतमबुधनगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़ और बागपत जिलों के लिए वैक्सीन भेजी गई है। वहीं कड़ी सुरक्षा के बीच वैक्सीन वैन से ही वैक्सीन हो भेजा गया है।

सहारनपुर मंडल के तीनों जिले सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और शामली के लिए भी वैक्सीन मेरठ से रवाना हो चुकी है। इन संबंधित जिलों के स्वास्थ्य विभाग की एक टीम और पुलिस की एस्कॉर्ट की सुरक्षा में यह वैक्सीन सभी जिलों के लिए भेजी गई है।

बताया गया कि सहारनपुर मंडल के तीनों जिले के लिए कुल 36650 डोज आई हैं। शामली के लिए 5130 और मुजफ्फरनगर के लिए 14620 डोज भेजी जाएंगी। वहीं पहले दिन 16 जनवरी को सहारनपुर जिले के पांच सेंटर पर टीकाकरण होगा। इनमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गंगोह, सरसावा के अलावा जिला अस्पताल, महिला जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज पिलखनी में पहले दिन स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाएगा।

कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान के लिए सीरम इंस्टीट्यूट में बनी वैक्सीन कोविशील्ड की पहली खेप बुधवार को मेरठ पहुंची। दिल्ली से सड़क मार्ग से ग्रीन कॉरिडोर बनाकर कड़ी सुरक्षा में वैक्सीन मेडिकल कॉलेज स्थित राज्य वैक्सीन भंडार गृह तक पहुंचाई गई। इसमें कुल 1.53 लाख खुराक बताई जा रही है। यहां से आज मेरठ और सहारनपुर मंडल के जिलों में वैक्सीन पहुंचाई गई।

मेरठ मंडल के संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य डॉ. राजकुमार ने बताया कि सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बागपत, बुलंदशहर और हापुड़ जिले के लिए वैक्सीन पहुंचाने का कार्य आज किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: