UP: मौसम विभाग ने अगले ३ दिन दिए उत्तर प्रदेश में भरी बारिश के अलर्ट

मई की शुरुआत के बावजूद उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर अभी दूर है। प्रदेश में दिन-रात का तापमान अभी सामान्य से कम बना हुआ है। अब फिर से उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बिगड़ने वाला है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में 5 मई तक भारी बारिश और तेज आंधी का अलर्ट जारी किया है।

4 और 5 मई को मेरठ सहित वेस्ट यूपी में तेज आंधी-बारिश के आसार हैं। इससे दिन-रात के तापमान में व्यापक गिरावट होगी। वहीं, आगरा के अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व योगेंद्र कुमार ने बताया कि मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए जिले में अलर्ट जारी किया गया है। सभी लोगों से अनुरोध किया गया है कि वह 5 मई तक ज्यादा एहतियात बरतें।

शुक्रवार को बीते 24 घंटों के दौरान बलरामपुर, गोण्डा, बहराइच, श्रावस्ती, अमेठी, और बराबंकी में आंधी और बारिश ने कहर बरपाया। इस प्रकोप ने बाराबंकी में दो और अमेठी में एक व्यक्ति की जान ले ली। बहराइच में आकाशीय बिजली की तेज कड़क से एक शख्स की आवाज चली गई। इसका इलाज चल रहा है।

बाराबंकी में शुक्रवार तड़के आंधी पानी भी कारण के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दीवार गिरने की घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई। मौके पर पहुंचे तहसील प्रशासन में जांच-पड़ताल कर आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के लिए रिपोर्ट भेजी है। एक घटना रामनगर थाना क्षेत्र के ग्राम सेमराय में हुई जहां पक्की दीवार के नीचे दबकर युवती की मौत हो गई।

अमेठी में शुक्रवार सुबह सेनिपुर सराय बरवंड गांव निवासी राम आशीष पुत्र राम पाल यादव (35) के मकान की कच्ची दीवार अचानक गिर गयी। पास बैठा युवक राम आशीष दब गया। परिजनों के शोर मचाने पर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने दीवार का मलवा हटाकर युवक को बाहर निकाला। उसे अस्पताल ले जाने की व्यवस्था कर रहे थे। इसी दौरान उसकी मौत हो गई।

वहीं, गोण्डा में आकाशीय बिजली गिरने से एक बड़े इलाके की विद्युत आपूर्ति ध्वस्त हो गई। गोण्डा, श्रावस्ती और बलरामपुर में भी खेतों में कटी पड़ी गेहूं की फसल भीग गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: