Rohit Sharma- India TV Hindi

Image Source : IPL
रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस। आईपीएल की सबसे कामयाब टीम। मुंबई ने पांच बार आईपीएल का खिताब जीता है। इस टीम को हर बार खिताब जिताने वाले कप्तान एक ही हैं। रोहित शर्मा। रोहित के लिए आज का दिन बेहद खास है। आज रोहित ने मुंबई इंडियंस के साथ 12 साल पूरे कर लिए। इस खास लम्हें पर रोहित ने बेहद खास रिएक्शन दिया है।

रोहित ने मुंबई के लिए पूरे किए 12 साल 

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के साथ 12 साल पूरे करने पर विचार साझा करते हुए कहा कि यह यात्रा उनके लिए बेहद रोमांचक और भावनात्मक रही है। डेक्कन चार्जर्स में पहला आईपीएल बिताने के बाद, 8 जनवरी 2011 को बेंगलुरु, मुंबई, पंजाब किंग्स मेगा नीलामी में रोहित को लेने के लिए उच्च बोली लगाने को मजबूर हुए थे। आखिरकार, मुंबई ने उन्हें लेने में कामयाबी हासिल की थी, तब से, रोहित उनके स्टार बल्लेबाज रहे हैं, जिन्होंने उन्हें पांच आईपीएल जीत (2013, 2015, 2017, 2019 और 2020) में कप्तानी की।

रोहित को नहीं हो रहा भरोसा

उन्होंने कहा, “मैं विश्वास नहीं कर सकता कि मुंबई इंडियंस में 12 साल हो गए हैं। यह मेरे लिए एक बेहद रोमांचक और भावनात्मक यात्रा रही है। हमने दिग्गजों और युवाओं के साथ मिलकर बहुत कुछ हासिल किया है।” फ्रेंचाइजी द्वारा एक आधिकारिक बयान में रोहित ने कहा, “मुंबई इंडियंस मेरा परिवार है और मैं अपने साथी खिलाड़ियों, फैंस और प्रबंधन को सभी प्यार के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। हमारी पल्टन के लिए और अधिक यादें बनाने के लिए उत्सुक हूं।”

2015 के फाइनल में बने थे प्लेयर ऑफ द मैच

रोहित ने 2015 के आईपीएल फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 26 गेंदों में अर्धशतक बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी जीता था। वह 4982 रन के साथ एमआई के सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। वह मुंबई के लिए सबसे अधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी भी हैं और कप्तान के रूप में आईपीएल में दूसरी सबसे अधिक जीत (143 मैचों में से 81 जीत) हासिल की हैं। लेकिन 2021 में प्लेऑफ से चूकने के बाद, मुंबई ने आईपीएल 2022 में 10 टीम इवेंट में निराशाजनक रूप से अंतिम स्थान हासिल किया, लीग चरण में 14 में से केवल चार मैच जीते थे।

अंतर्राष्ट्रीय मोर्चे पर, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा 2023 में अपना पहला मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में खेलेंगे, जब पहला मैच 10 जनवरी को गुवाहाटी में खेला जाएगा। इसके बाद 12 और 15 जनवरी को कोलकाता और तिरुवनंतपुरम में मैच होगा।

Latest Cricket News

By upnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES