मोदी स्टील परिसर में 20 एमवीए क्षमता का बिजली घर निर्माण का प्रस्ताव

Modinagar। पावर कारपोरेशन मोदीनगर विद्युत वितरण खंड की ओर से मोदीनगर में बंद मोदी स्टील परिसर में 20 एमवीएम क्षमता का बिजली घर निर्माण का प्रस्ताव तैयार किया गया है, इसके अतिरिक्त तहसील क्षेत्र के गांव कलछीना में भी 10 एमवीएम क्षमता के बिजली घर बनाने की योजना की कवायत की जा रही है। दोनो बिजली घर के निर्माण पर करीब 15 करोड़ रूपयें खर्च होने का अनुमान है।
बताते चले कि इन बिजली घरों के निर्माण से औद्यागिक इकाईयों को 24 घंटे विद्युत आपूर्ति प्राप्त होंगी वही दर्जनो काॅलोनियों के लोगो को बिजली संकट से निजात मिल सकेगी।
विद्युत वितरण खंड मोदीनगर डिवीजन के अधिशासी अभियंता अमित सैक्सेना ने बताया कि मोदीनगर में दर्जनों कॉलोनियों के लोगों को बिजली संकट से अब निजाम मिलेंगी। उन्होंने कहा कि मोदीनगर के स्टील बिजली घर पर उपभोक्ताओं की संख्या अधिक होने के कारण अतिरिक्त भार पड़ने लगा है, वहीं इस बिजली घर के आस पास कालोनियों का भी विस्तारीकरण हुआ है। मोदी इंडस्ट्रीज में भी लगातार उद्योग स्थापित हो रहे है। इंडस्ट्रीज के चेयरमैन सेठ यूके मोदी की ओर से इकाईयां स्थापित की जा रही है, जिसे देखते हुयें विभागीय स्तर पर रिवम योजना के तहत बंद मोदी स्टील परिसर में 20 एमवीए क्षमता का बिजली घर का निर्माण किया जायेगा। इस पर तकरीबन दस करोड रूपयों की लागत खर्च होगी। वही इसी योजना के तहत आबादी की दृष्टि से बडे गांव कलछीना व उसके आसपास के गांवो की विद्युत आपूर्ति सुधारने के लिये दस एमवीए क्षमता का बिजली घर निर्माण का प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा गया है। पांच करोड़ रूपयों की लागत से इस बिजली घर का निर्माण होने से ग्रामीणों को विद्युत कटौती से काफी राहत मिल सकेगी, वही लोगों को 24 घंटे बिजली की आपूर्ति होगी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: