शिकायतों का निस्तारण करेगी पुलिस 72 घंटे में

Modinagar। मुख्यमंत्री के जनता दर्शन में दिए आवेदन का पुलिस 72 घंटे में निस्तारण करेगी। राजस्व संबंधित या लंबे समय से चल रहे विवाद जुड़े मामले को भी सुलझाने का सार्थक प्रयास किया जाएगा। उपजिलाधिकारी मोदीनगर ने इसको लेकर अधिकारियों के साथ ही थानेदार की जवाबदेही तय करने के लिए कार्ययोजना तैयार की है।
गुरूवार को उपजिलाधिकारी मोदीनगर शुभांगी शुक्ला ने भोजपुर थाने में जनता दर्शन कार्यक्रम के अन्तर्गत कई शिकायतों को सुना ओर मौके पर ही 3 शिकायतों को निस्तारण किया। पुलिस से संबंधित शिकायतों पर त्वरित कार्रवाही के साथ ही उन्होंने 72 घंटों के भीतर समाधान किए जाने की कार्य योजना तैयार की। जनता दरबार में पंहुची सभी शिकायतों की समीक्षा करने के बाद शुभांगी शुक्ला निर्देशित किया कि जनता दर्शन में आने वाली शिकायत को हर हाल में 24 घंटे के भीतर संबंधित सीओ कार्यालय में भेज दिया जाए। शुक्ला ने कहा कि इसके बाद जैसे ही शिकायत बीट सिपाही तक पंहुचे वह शिकायतकर्ता के घर पहुंचे और जानकारी जुटाकर सीओ को अपनी जांच रिपोर्ट से अवगत कराए। साथ ही रिपोर्ट की एक प्रति हल्का दारोगा, चैकी प्रभारी व थानेदार को भेजे। उन्होंने कहा कि विवेचना में लापरवाही की शिकायत है तो विवेचक 24 घंटे के भीतर पीड़ित के घर जाएंगे। उन्हें अब तक की हुई कार्रवाई के बारे में बताएं और आगे की कार्रवाई करने का भरोसा दिलाकर उन्हें संतुष्ट करेंगे। अगर वादी की शिकायत अनुचित होगी उसे तत्काल अपनी आख्या सीओ को भेजेंगे। इसके अलावा जहां मुकदमा दर्ज न करने या अन्य शिकायतें है उसमें अगर मामला सही हो तो तत्काल कार्रवाई कराएं। जो मामले मुकदमा दर्ज करने लायक न हो उसे समझौते से हल कराएं।
जमीन से जुड़े मामले समाधान दिवस पर होंगे निस्तारित
एसडीएम शुभांगी शुक्ला ने जनता दरबार में कहा कि जमीन, राजस्व आदि से जुड़े मामले की जांच करके बीट सिपाही उससे थाना प्रभारी को अवगत कराएंगे। समाधान दिवस के लिए रजिस्टर में दर्ज कराकर राजस्व विभाग की टीम के साथ मौके पर जाकर निस्तारण कराएंगे। इस दौरान थाना प्रभारी व एएसपी मानुष पारीक, एसएसआई सहित अनके एसआई मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: