Modinagar : यू वी कैन-ब्रिंगिंग स्माइल्स, मोदीनगर

Warriors do not win victories by beating their heads against walls, but by overtaking the walls. Warriors jump over walls; they don’t demolish them

योद्धा अपने सिर को दीवारों से पीट पीट कर नहीं, बल्कि दीवारों से आगे निकलकर जीत हासिल करते हैं। योद्धा दीवारों के ऊपर से कूदते हैं; वे उन्हें ध्वस्त नहीं करते योद्धा एक छोटा सा शब्द। लेकिन इस छोटे से शब्द का सार अत्यंत विस्तृत है, अपार है। योद्धा वह जो देश को पहले देखता है, देश के नागरिकों की सुरक्षा के लिये खुद को न्यौछावर करता है। परिवार की भावनायें उसको भी रोकती है पर वो भला कहाँ किसी चुनोतियाँ से भयभीत होता है। वह बस यही बोलता है

कह दो मुश्किलों से थोड़ा और कठिन हो जाए,

कह दो चुनौतियों से थोड़ा और कठिन हो जाए

अगर नापना चाहते हो हमारी हिम्मत

तो कह दो आसमान से थोड़ा और ऊपर जो जाए

आज यही उक्ति हर कोरोना योद्धा को अभिव्यक्त करती हैं ।
हमारे देश में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। कोरोना एक ऐसी लड़ाई जो हर नागरिक लड़ रहा है। कोरोना का संक्रमण देश में कई जगह बड़े शहरों में सब्जी मण्डियों से एक दूसरे में फैला है। जरूरत है वहाँ दूरी बढ़ाने के निर्देशों के पालन करने की व नित sanitization drive की भी। नगर पालिका यह कार्य कर भी रही है। लेकिन हम शहर के नागरिक होने के नाते जिम्मेदारी में नगर पालिका के साथ खड़े हैं। आज प्रातः मोदीनगर सब्जी मंडी को पूर्णतया sanitize किया गया। हमारे कप्तान विकास भसीन व टीम ने निश्चय किया कि हम रोज सुबह सब्जी मंडी को sanitize करेंगे। यह रोज क्यों जरूरी है यह अखबार रोज बताती है।

देश की संक्रमित सब्जी मण्डियां

आजादपुर सब्जी मंडी दिल्ली।
खंडसा सब्जी मंडी गुड़गांव।
सब्जी मंडी मेरठ।
बहादुरगढ़ सब्जी मंडी हरियाणा ।
सब्जी मंडी लुधियाना ।
सब्जी मंडी रोहतक हरियाणा।

सरकार की मदद करना ही टीम का पर्याय है। इच्छाशक्ति अगर एक एक नागरिक मन में पैदा कर ले तो वह सरकार का अपने सहयोग से कुछ बोझ कम कर सकता है। एक छोटा सा प्रयास यू वी कैन टीम का इसी उद्देश्य से।

हमारा विकास भसीन, राजेश अरोड़ा जी, सचिन दीक्षित, पल्लव अरोड़ा, आकाश भाटिया, अक्षय छटवाल, धीरज शर्मा व सरबजोत सिंह नय्यर सबका दिल जीत रहे हैं।

सब्जी मंडी से एक और कर्मठ योद्धा अमित वशिष्ठ जी, मोदीपोंन कॉलोनी का भी हमारी टीम में आगमन हुआ।

ईश्वर हमारे कदमों को शक्ति दे
सेवाभाव से हम अपने शहर के कुछ काम आ सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: