UP News

विधायक डॉ मंजू शिवाच को सुभारती मेडिकल कॉलेज में किया गया सम्मानित

सुभारती मेडिकल कॉलेज मेरठ में विभिन्न क्षेत्रों जैसे कला ,विज्ञान, संगीत ,स्पोर्ट्स आदि में अग्रणी भूमिका निभाने वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया, उपरोक्त क्षेत्र से हटकर राजनीतिक दृष्टिकोण से मोदीनगर विधायक डॉ मंजू शिवाच जी को उनके राजनीतिक सफलता के लिए सम्मानित किया गया कि वे डॉक्टर होने के साथ-साथ सामाजिक कार्य करते हुए राजनीति में आयी ।
विधायक जी ने बताया कि वह राजनीति के माध्यम से मरीजों एवं महिला व बाल विकास के लिए सुचारू रूप से निरंतर कार्य कर रही हैं तथा साथ में महिलाओं एवं बालिकाओं को प्रोत्साहित भी कर रही हैं। उनका कहना है कि महिलाएं किसी भी क्षेत्र में आगे बढ़कर अपने आप को सम्मान दिला सकती हैं, जैसे कि वह डॉक्टर होने का कार्य करने के साथ-साथ राजनीति में भी अपना करियर बनाया। सिर्फ जरूरत इस बात की है कि महिलाएं लगातार उस क्षेत्र में मेहनत के साथ आगे बढ़े तो निश्चित ही उन्हें सफलता प्राप्त होगी।
विधायक जी ने बताया कि राजनीति में होने के कारण महिलाओं के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य एवं बच्चों के विकास हमेशा से उनकी प्राथमिकता रही है जिसके लिए वह विधानसभा में इस विषय को पुरजोर से उठाती रही हैं।
यदि भारतीय महिला आगे बढ़ेगी तभी हमारा देश व विश्व तरक्की करेगा ,हमें गरीब एवं असहाय महिलाओं को भी साथ लेकर चलना है तभी हम आगे बढ़ सकते हैं और देश विश्व गुरु बनने के स्तर पर आ सकता है।
साथ ही साथ विधायक जी ने खास तौर पर हमारे देश के प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्यनाथ जी को धन्यवाद दिया कि वे राजनीति के माध्यम से भी महिलाओं के लिए विशेष ध्यान रखते हैं, चाहे वह सोच महिलाओं के स्वास्थ्य के प्रति हो जैसे गैस, शौचालय आदि उपलब्ध कराना या फिर उनके आत्म सम्मान की बात हो। सरकार हमेशा जाति- धर्म, अमीर- गरीब ,के भेदभाव को दरकिनार करते हुए महिलाओं को आगे बढ़ने का मौका देती है, जब हमारे परिवार की महिलाएं खुशहाल होगी तो पूरा परिवार खुशहाल होगा ,परिवार खुशहाल होगा तो हमारा देश खुशहाल होगा।

Up NEws
Up NEws
Up NEws
Up NEws
Up NEws
Up NEws

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: