भारत को छठे गेंदबाजी विकल्प की तलाश

भारत और पाकिस्तान लंबे अंतराल के बाद क्रिकेट के मैदान में एक-दूसरे से भिड़ने को तैयार हैं। टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें रविवार को दुबई में आमने-सामने होंगी। कागज पर दोनों टीमें बेहद मजबूत हैं लेकिन आंकड़ों में भारत का पलड़ा भारी है। भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ सभी पांचों मुकाबले जीते हैं। ऐसे में भारतीय टीम के पास इस मैच के लिए एक मनोवैज्ञानिक बढ़त होगी।
अभ्यास मैच में भारत का दबदबा
भारतीय टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप से पहले खेले गए अपने दोनों अभ्यास मैच जीते। टीम ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों को एकतरफा मुकाबले में हराकर अपने इरादे जाहिर कर दिए। वहीं पाकिस्तान की टीम एक मैच जीती और एक में उसे हार का सामना करना पड़ा।
अंतिम एकादश चुनना मुश्किल
टीम इंडिया के अधिकतर खिलाड़ी इस वक्त फॉर्म में हैं। हालांकि हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की फॉर्म चिंता का सबब बनी हुई है। यही कारण है कि भारत ने अभ्यास मैच में सभी को आजमाया।
भारत का शीर्ष क्रम मजबूत
भारतीय टीम का शीर्ष क्रम बेहद मजबूत और फॉर्म में है। रोहित शर्मा, केेएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत ये पांचों खिलाड़ी कभी भी रनों का पहाड़ खड़ा कर सकते हैं।
छठे गेंदबाज की चिंता
भारतीय टीम को फिलहाल छठे गेंदबाजी विकल्प की तलाश है। हालांकि टीम ने अभ्यास मैच में विराट कोहली से गेंदबाजी कराकर इसे आजमाने की कोशिश की थी लेकिन टीम चाहेगी कि हार्दिक पांड्या इस जिम्मेदारी को उठाएं।
गेंदबाजी में सही संयोजन की तलाश
जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी का खेलना तय है लेकिन भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन और वरुण चक्रवर्ती के बीच से किन्हीं दो खिलाड़ियों को ही मौका मिल सकता है। ऐसे में कौन मैदान में उतरेगा, यह देखना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: