कैसा रहेगा आज का दिन, सभी राशियों का हाल, पढ़े 11 अगस्त का राशिफल

मेष राशिफल : आज रक्षाबंधन का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा। व्यवसायी कुछ योजनाएँ बना सकते हैं। आप में से कुछ लोगों को साझेदारी से बड़ा लाभ मिल सकता है। आप अपने संपर्कों में वृद्धि करेंगे और कुछ लाभकारी संपर्क भी स्थापित करेंगे। आपको आर्थिक रूप से अच्छा लाभ प्राप्त होगा। आय में वृद्धि होना तय है और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है। घरेलू मोर्चे पर सामंजस्य रहेगा और विवाह या जन्म या धार्मिक समारोह जैसे कार्यक्रम मनाए जा सकते हैं।

वृषभ राशिफल : आज रक्षाबंधन के दिन भाग्य आपका साथ देगा। रुके हुए कार्यों को शीघ्र पूरा किया जा सकता है। जो भी काम आप काफी समय से करने की सोच रहे थे, वो आप करेंगे। किसी बोझ या अवांछित साथी से भी आपको छुटकारा मिल सकता है। अचानक आय में वृद्धि होगी। आप किसी भी जटिल स्थिति को सुलझाने में सफल रहेंगे। अपने प्रियजनों की जरूरतों और चिंताओं को समझने की कोशिश करें। किसी धार्मिक स्थल पर जाने का मन भी बना सकते हैं।

मिथुन राशिफल : आज रक्षाबंधन के दिन माता का स्वास्थ्य आपके लिए चिंता का कारण बन सकता है। बड़े-बुजुर्गों की बातों को ध्यान से सुनें और शांत मन से सोचें और समस्याओं का समाधान निकालें। आज संभव है कि कोई आपको पहली नजर में पसंद करे। आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। बेचैनी रहेगी। थकान महसूस करेंगे। यात्रा के दौरान ही आपको कई नई बातें पता चल सकती हैं। विवाह को लेकर चर्चा हो सकती है। आज आपको घर में माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा।

कर्क राशिफल : आज आपके साथियों के बीच आपकी लोकप्रियता में वृद्धि संभव है। पेशेवर रूप से चीजें सुचारू होंगी और आप अच्छी प्रगति करेंगे। आपकी आय में वृद्धि होगी और आपको आर्थिक लाभ प्राप्त करने के नए रास्ते भी मिलेंगे। भाई-बहनों और बड़ों के साथ संबंध मधुर और प्रेमपूर्ण रहेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ छोटी यात्राएं या भ्रमण की योजना बन सकती है। आपका पारिवारिक जीवन आनंदमय और खुशहाल रहेगा। आज आपकी या आपके पिता की सेहत की स्थिति चिंता का विषय हो सकती है। दुर्घटना हो सकती है इसलिए वाहन सावधानी से चलाएं।

सिंह राशिफल : आज रक्षाबंधन के दिन आपको नए अवसर प्राप्त होंगे। रोजमर्रा के काम आज आसानी से पूरे हो जाएंगे। करियर या सामाजिक संबंधों के मामले में जो व्यक्ति आपके लिए खास है, वह आपसे प्रभावित हो सकता है। जिससे आपकी सैलरी या इनकम भी बढ़ सकती है। आज किए गए कार्यों के कारण आपको पदोन्नति मिल सकती है। आप कोई नया काम करने की योजना भी बना सकते हैं। परिवार और आसपास के लोगों में आपकी अच्छी छवि बनेगी। दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी। वाहन सुख भी मिलेगा।

कन्या राशिफल : आज आप रक्षाबंधन के दिन की शुरुआत एक ताजगी भरी सुबह के साथ करेंगे। दौड़ने और दौड़ने के बावजूद आपको अच्छे परिणाम नहीं मिलेंगे। उत्साह और प्रसन्नता में वृद्धि होगी। यात्रा लाभदायक रहेगी। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। आप अपने काम में बहुत व्यस्त हो सकते हैं। जिससे आपको कुछ मामलों में नुकसान हो सकता है। सेहत को लेकर सावधान रहें। आज आपको पैसे कमाने के कुछ नए मौके मिल सकते हैं।

तुला राशिफल : यह समय बहुत अनुकूल नहीं है, स्वास्थ्य की दृष्टि से आप कुछ पुराने रोगों से प्रभावित हो सकते हैं या आपको तेज दर्द झेलना पड़ सकता है। गुप्त समस्याएं और उत्सर्जन मार्ग की रुकावट आपको बीमार कर सकती है। आर्थिक दृष्टि से पैसों की रुकावट आपके असंतोष का कारण हो सकती है। कार्यस्थल पर किए गए वादों को पूरा करने के लिए आपको दृढ़संकल्प होना चाहिए। एक एजेंट, संपत्ति-डीलर, सर्वेक्षक, कर-सलाहकार या औद्योगिक सलाहकार के रूप में, आप अतिरिक्त आय अर्जित कर सकते हैं।

वृश्चिक राशिफल : आज रक्षाबंधन के दिन अचानक धन लाभ हो सकता है। आपके द्वारा बनाई गई योजनाओं से आपको सफलता मिलने की पूरी संभावना है। विचारों और बातचीत के आधार पर आप लोगों को अपनी राय से सहमत कराने में काफी हद तक सफल हो सकते हैं। करीबी लोगों से संबंध बेहतर होने के योग हैं। करियर में आगे बढ़ने के रास्ते खुलेंगे। मित्रों के साथ समय व्यतीत करेंगे। आपका दिन अच्छा बीतेगा। प्रसिद्ध लोगों से मुलाकात हो सकती है। पुराने रोग दूर हो सकते हैं।

धनु राशिफल : आज कोई नया निवेश न करें और जो भी काम हो उसे सावधानी से करें। आपके जीवन साथी के परिवार के सदस्यों के कारण आपका दिन थोड़ा परेशान करने वाला हो सकता है। अपनों के साथ गलतफहमी होने की संभावना है और इस वजह से आपके काम में देरी होगी। ना चाहते हुए भी अनावश्यक खर्च बढ़ेगा। मामूली चोट, विवाद आदि से हानि संभव है। आज आप मानसिक और शारीरिक रूप से व्यस्त रहेंगे। अपने काम से पीछे न हटें।

मकर राशिफल : आपको अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा और व्यापार और अन्य उपक्रमों से आपकी आय में काफी वृद्धि होगी। यदि आप नौकरीपेशा हैं तो आपको आय में वृद्धि या पदोन्नति मिल सकती है। आप किसी धार्मिक कार्य में संलग्न हो सकते हैं जिससे आपकी सामाजिक लोकप्रियता में वृद्धि होगी। कुछ नए अधिग्रहण आपके आराम और मानसिक संतुष्टि को बढ़ाएंगे। पारिवारिक जीवन में भाई-बहनों के साथ कुछ तनाव उत्पन्न हो सकता है।

कुंभ राशिफल : पुरानी समस्याएं समाप्त हो सकती हैं। संतान और परिवार के मामले में कुछ अच्छे बदलाव हो सकते हैं। आज महत्वपूर्ण मामलों पर करीबी लोगों से चर्चा हो सकती है। राखी पर्व के दिन आपको धन का लाभ भी मिल सकता है। कोई निवेश योजना भी बनेगी। आपकी कई लोगों से बातचीत हो सकती है। किसी व्यक्ति से आपके संबंध बात-चीत में ही गहरे हो जाएंगे। आज जितना हो सके उतना पैसा निवेश करें। व्यापार में सितारे अपना प्रभाव दिखाना शुरू करेंगे।

मीन राशिफल : आज अगर आप अपने जीवनसाथी की छोटी-छोटी बातों पर ध्यान नहीं देंगे तो उन्हें बुरा लग सकता है। काम के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। बहुत दिनों बाद किसी दोस्त से मिलने का ख्याल आपका दिल धड़क सकता है। कार्य अनुकूल रहेगा। निवेश अच्छा रहेगा। स्वस्थ रहो। वाणी पर नियंत्रण रखें। कामकाज के लिहाज से आज का दिन आपका है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: