Gonda : एस0सी0पी0एम0 कालेज आॅफ नर्सिंग बालपुर रोड को बनाया गया कोविड-19 लेवल, 1 अस्पताल

 

सिटी मजिस्ट्रेट ने शुरू कराया बैरीकेटिंग कराने का काम

गोंडा जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल के आदेश पर एस0सी0पी0एम0 कालेज आॅफ नर्सिंग बालपुर रोड हारीपुर को अधिगृहीत कर लिया गया है। गुरूवार को सिटी मजिस्ट्रेट वन्दना त्रिवेदी ने स्वयं की उपस्थिति में नर्सिंग होम में बैरीकेटिंग कराने का काम शुरू कराया।
बताते चलें कि कोरोना मरीजों की सम्भावित संख्या को देखते हुए जिलाधिकारी ने तैयारी के दृष्टिगत एस0सी0पी0एम0 कालेज आॅफ नर्सिंग बालपुर रोड हारीपुर को महामारी एक्ट के तहत अधिगृहीत कर मुख्य चिकित्साधिकारी की सुपुर्दगी में तैयारी शुरू करा दी है। एस0सी0पी0एम0 कालेज आॅफ नर्सिंग में 200 बेडों की क्षमता है जिसे भविष्य में कोविड-19 लेवल-1 अस्पताल के रूप में प्रयोग किया जा सकेगा।

नगर मजिस्ट्रेट वन्दना त्रिवेदी ने बताया कि शुक्रवार दोपहर तक हास्पिटल की बैरीकेटिंग का काम पूरा करा लिया जाएगा। उन्होने बताया कि जनसामान्य की सुविधा के दृष्टिगत आबादी क्षेत्र से बाहर कोविड-19 लेवल-1 अस्पताल की तैयारी की जा रही है। जिससे यदि जिले में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या यदि बढ़े तो उन्हें बिना किसी परेशानी के शिफ्ट किया जा सके। गौरतलब है कि जिले में 30 बेड की क्षमता वाले पण्डरीककृृपाल सीएचसी पहले से ही कोविड लेवल-1 हास्पिटल के रूप में संचालित है, जहां पर वर्तमान में 24 कोरोना पाजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है।

श्याम बाबू कमल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: