UP News

वैशाली में सेक्टर स्कीम लागू होने के बाद वहां रहने वाले करीब दो लाख की आबादी को बाहर जाने से रोक दिया गया है। जगह जगह बैरिकेडिंग की गई लेकिन कुछ लोग न तो खुद की चिंता कर रहे हैं न ही दूसरों की परवाह। यह लोग बैरिकेिंग होने के बाद भी आवागमन करने से बाज नहीं आ रहे हैं, जिसकी वजह से संक्रमण को फैलने से रोकना और मुश्किल हो जायेगा

सेक्टर स्कीम लागू होने के बाद भी वैशाली में सोमवार को लापरवाही देखने को मिली। पुलिस द्वारा जगह जगह बैरिकेडिंग की गई तो लोग उस बैरिकेडिंग को लांघकर आवागमन करने लगे। वैशाली सेक्टर-3 में लोग बैरिकेडिंग होने के बाद भी सोमवार दोपहर को आवागमन करते हुए दिखाई दिए। यहां पर पुलिसकर्मियों द्वारा कुछ घंटे पहले ही लोगों को घरों में रहने के लिए कहा गया था, लोग आवागमन न कर सकें। इसके लिए बैरिकेडिंग भी की गई थी। अगर यह स्थिति आगे भी रही तो न तो कोरोना से संक्रमण का खतरा कम होगा न ही जल्द ही सेक्टर स्कीम ही वैशाली से खत्म हो सकेगी।

अपर नगर मजिस्ट्रेट आदित्य प्रजापति ने बताया कि  बैरिकेडिंग लोगों की सुरक्षा के लिए की गई है, जिससे की वह आवागमन न कर सकें। अगर बैरिकेडिंग लांघकर कोई व्यक्ति आवागमन कर रहा है तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। इसके बारे में पुलिस द्वारा अपील कर लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। ऐसे लोगों को चिह्नित किया जाएगा।

By upnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES