गाजियाबाद : डाकघर घोटाले में चार आरोपियों को सीबीआई कोर्ट ने हिरासत में जेल भेज दिया

गाजियाबाद। नवयुग मार्केट स्थित प्रधान डाकघर और मोदीनगर डाकघर में हुए करोड़ों रुपये के फिक्स डिपॉजिट (एफडी) घोटाले में चार आरोपियों को सीबीआई कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। अदालत में हाजिर नहीं होने पर सीबीआई की टीम ने दीपक गर्ग, उसकी पत्नी एजेंट पायल गर्ग, रविंद्र और सहायक पोस्ट मास्टर जहीरूद्दीन को गिरफ्तार करके सीबीआई कोर्ट में पेश किया।
चारों आरोपी कई बार सुनवाई के दौरान पेश नहीं हो रहे थे, इसके बाद सीबीआई कोर्ट ने मार्च में गैर जमानती वारंट जारी किया था। इसके बाद भी पेश नहीं हुए तो सीबीआई ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। जहां से विशेष न्यायाधीश रविंद्र कुमार गुप्ता ने चारों को जेल भेज दिया।

दस साल पहले का है आरडी घोटाला
गाजियाबाद के नवयुग मार्केट स्थित डाकघर और मोदीनगर डाकघर में एक दशक पहले डाक कर्मचारियों ने खाताधारकों की फर्जी आईडी तैयार करके उनकी आरडी की रकम फर्जी खाते खोलकर ट्रांसफर कर ली थी। मामले का पता चलने पर डाकघर के सीनियर अधिकारी ने सीबीआई से मामले की जांच कराने के लिए पत्र लिखा था। शिकायत मिलने पर सीबीआई ने मामले की जांच की थी। जांच में एक करोड़ रुपये से अधिक का घोटाला सामने आया था। इसके बाद सीबीआई ने सात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी थी। इस मामले में तब से सीबीआई कोर्ट में मुकदमा चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: