UP News

मुरादाबाद में पत्रकारों पर हुऐ हमले में अखिलेश यादव के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में पत्रकार पर हमले के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कि गयी है। जानकारी के मुताबिक, मुरादाबाद जिला प्रशासन ने पत्रकारों के एक समूह की ओर से सौंपे गए ज्ञापन पर यह कार्रवाई की है। वहीं, समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष ने दो न्यूज रिपोर्टरों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करायी है। उन्होंने पत्रकारों पर पूर्व मुख्यमंत्री की सुरक्षा पर हमला करने का आरोप लगाया है।

बीते दिनों अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान व्यक्तिगत सवाल पूछे जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री भड़क गए थे। इस दौरान कुछ पत्रकारों के साथ कथित तौर पर मारपीट की गई थी। पत्रकारों की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक, अखिलेश यादव के संकेत पर उनके गार्डों ने रिपोर्टरों पर हमला कर दिया, जिसमें कई लोग घायल हो गए।

पत्रकारों से ज्ञापन मिलने के बाद जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए अखिलेश यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। वहीं, इसके जवाब में समाजवादी पार्टी की ओर से पत्रकारों के खिलाफ भी केस दर्ज कराया गया है। जानकारी के मुताबिक, मुरादाबाद के एसपी जिलाध्यक्ष की तहरीर पर दो न्यूज चैनल के रिपोर्टरों पर अखिलेश यादव की सुरक्षा पर हमला करने और अराजकता फैलाने का आरोप लगाया गया है। अखिलेश की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उस समय हंगामा हो गया जब उनसे एक नैशनल न्यूज चैनल के रिपोर्टर ने सवाल किया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पत्रकार के सवाल पर भड़के अखिलेश यादव ने कहा कि कभी सवाल बीजेपी से भी पूछ लिया करो? क्या बीजेपी के ही सवाल पूछोगे? इसके बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पत्रकारों पर पक्षपात करने का आरोप लगाया और संबंधित पत्रकार की ओर झपट पड़े। धक्का-मुक्की में पत्रकार नीचे गिर पड़े और उन्हें गहरी चोटें आई हैं। उधर, घटना के बाद एसपी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने मीडिया कर्मियों से माफ़ी मांगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: