Ghaziabad: 118 में से 6 लोगो की आयी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

ग़ाज़ियाबाद जिले में शुक्रवार को 112 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव और छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पांच मरीज स्वस्थ हो गए हैं। देर शाम को स्वस्थ होने वाले सभी मरीजों को अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया है। छह नए केसों के साथ ही कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 208 पर पहुंच गई है। पांच के ठीक होने के साथ ही स्वस्थ होने वाले मरीजों का आंकड़ा 168 पर पहुंच गया है। वर्तमान में जिले में कुल 38 एक्टिव केस हैं।

मलिक नगर मुरादनगर की एक महिला, सेक्टर-23 संजयनगर की एक महिला और महालक्ष्मी गार्डन खोड़ा के एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा राजीव नगर भोपुरा के एक युवक और एबीईएस इंजीनियरिग कॉलेज के पास रहने वाले व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। कृष्णा आपरा गार्डन इंदिरापुरम के 38 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तीन को संयुक्त अस्पताल और दो को राजेंद्र नगर कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक एम्स में भर्ती है। सीएमओ के मुताबिक अब तक लिए गए 8149 सैंपलों के सापेक्ष प्राप्त हुई 7778 में से 7570 जांच रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। 371 जांच लंबित हैं। शुक्रवार को कुल 184 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। नगरीय होने की वजह से सभी रेड जोन में है।

राज्य पर्यवेक्षक डॉ. अशोक कुमार पालीवाल की जगह अब शासन स्तर से नए पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए गए है। डॉ. दिनेश कुमार सोनकर को नया पर्यवेक्षक बनाया गया है।

साहिबाबाद की एक कंपनी ने कई लोगों की जांच निजी लैब से कराई तो दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। एक को कंपनी ने उजागर नहीं किया। लैब द्वारा स्वास्थ्य विभाग को पांच दिन बाद रिपोर्ट भेजी तो दूसरे पॉजिटिव व्यक्ति का पता चला। टीम जब उठाने गई तो वह करीब पचास मजदूरों के साथ काम करता हुआ पाया गया। व्यक्ति प्रहलादगढ़ी का रहने वाला है। मरीज को कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया है। सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि संबंधित निजी लैब को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया है।

नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद निजी अस्पताल में गंभीर बीमारी का उपचार कराने के लिए भर्ती कराए गए एक बुजुर्ग की फिर से जांच कराई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोट गांव निवासी 64 वर्षीय बुजुर्ग की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद निजी अस्पताल में खलबली मच गई। आनन-फानन में सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी गई

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: