ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल के पूर्वी बर्धमान जिले में रविवार को यात्रियों से खचाखच भरी बस अचानक पलट गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 45 लोग घायल हैं, जिनमें कुछ को गंभीर चोटें आई हैं। बस पलटने की घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई है। इसमें देखा जा सकता है कि तेज स्पीड से आ रही बस सड़क पर अचानक ही पलट जाती है और बहुत से यात्री इसके नीचे दब जाते हैं। कई यात्री तो बस के ऊपर भी बैठे हुए थे जो बस के पलटते ही उसके नीचे आकर दब गए।

CCTV फुटेज में दिख रहा है कि सड़क पर एक तेज रफ्तार बस आ रही है। इसके आने से ठीक पहले एक एंबुलेंस गुजरती है। सड़क पर कुछ लोग साइकिल से आते नजर रहे हैं। इसी दौरान बस रोड के किनारे की ओर तेजी से फिसलती है और पूरी तरह से पलट जाती है। इसके नीचे कई यात्री दब जाते हैं और कुछ वहां से बचकर दूर भागते नजर आते हैं। वहीं, मौके पर मौजूद लोग दौड़कर मदद के लिए आगे बढ़ते दिख रहे हैं। ये बस के नीचे दबे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश में जुट जाते हैं।

कटवा-बीरभूम स्टेट हाईवे पर हुआ हादसा

रिपोर्ट के मुताबिक, यह हादसा रविवार सुबह में कटवा-बीरभूम स्टेट हाईवे पर हुआ। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बस हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका कटवा के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस हादसे में कुछ लोगों को मामूली चोट आई थी, उन्हें शुरुआती इलाज के बाद घर भेज दिया गया। मृतक की पहचान के बाद उसके शव का पोस्टमॉर्टम किया जाएगा। 

‘बस के ड्राइवर को किया गया गिरफ्तार’

पूर्वी बर्धवान जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ध्रुबो दास ने भी इस घटना को लेकर मीडिया से बातचीत की। उन्होंने बताया कि हादसे में करीब 45 यात्रियों को चोटें आई हैं। उन्होंने कहा, ‘ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है। बस को जब्त किया जा चुका है और इस मामले में गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है। हमारी ओर से इस बात की जांच की जा रही है क्या यह गाड़ी सड़क पर चलने लायक भी थी या नहीं। इसके बाद ही आगे का ऐक्शन लिया जाएगा।’

By upnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES