Scalp Scrubbing Treatment- India TV Hindi

Image Source : FREEPIK
Scalp Scrubbing Treatment

स्किन और बॉडी के के डेड स्किन सेल्स से छुटकारा पाने के लिए हम स्क्रबिंग ट्रीटमेंट ट्राई  करते हैं। फेस स्क्रब से लेकर बॉडी स्क्रब जैसे कुछ ट्रीटमेंट की बदौलत आपकी स्किन साफ़ और चमकदार नज़र आने लगती है। लेकिन आप जानते हैं कि फेस और बॉडी के आलावा स्कैल्प पर भी स्क्रब किया जाता है? स्कैल्प पर स्क्रब करने से भी कई फायदे मिलते हैं।  स्कैल्प पर स्क्रब करने से बालों को हेल्दी रख सकते हैं। अगर आप चाहें तो स्कैल्प स्क्रब को हेल्दी बालों का सीक्रेट बना सकते हैं। तो आइए जानते हैं स्कैल्प स्क्रब करने के कुछ फायदों के बारे में

स्कैल्प क्लीनिंग में मददगार

स्कैल्प स्क्रब की मदद से आप बालों को बेहतर तरीके से साफ कर सकते हैं। स्कैल्प स्क्रब ट्रीटमेंट बालों में जमे एक्स्ट्रा हेयर ऑयल को कम करने के साथ-साथ डैमेज हेयर सेल्स को रिपेयर करता है।

बढ़ने लगते हैं बाल

को स्कैल्प स्क्रबिंग ट्रीटमेंट में हेयर मसाज भी किया जाता है, जिससे स्कैल्प का ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। ऐसे में नियमित रूप से स्कैल्प स्क्रबिंग करने से बालों की ग्रोथ भी तेजी से बढ़ती है।

रुई के फाहे से भी ज़्यादा सॉफ्ट स्किन चाहिए, तो ये है चमत्कारिक तरीका; चुटकी बजाते ही मिलेगा रिजल्ट

बालों बनेंगे शाइनी

स्कैल्प में जमी हुई गंदगी बालों की चमक चीन लेती है और उन्हें डल और डर्टी बना देती है। ऐसे में स्कैल्प स्क्रबिंग करने से बालों को एक्सफोलिएट कर, डैमेज हेयर को रिपेयर किया जाता है। जिससे आपके बाल नेचुरली सिल्की और शाइनी दिखने लगते हैं।

डैंड्रफ से पाएं छुटकारा

स्कैल्प को स्क्रब करने से स्कैल्प के डेड स्किन सेल्स कम हो जाते हैं। साथ ही स्कैल्प एक्सफोलिएशन के कारण डैंड्रफ भी खत्म होने लगता है। ऐसे में डैंड्रफ से छुटकारा पाने और स्कैल्प की नमी बरकरार रखने के लिए आप स्कैल्प स्क्रबिंग ट्राई कर सकते हैं।

लाख कोशिशों के बाद भी नहीं निकल रहे बालों में जमे डैंड्रफ तो इस एक चीज़ को आज़माएं और देखें कमाल

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

By upnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES