Agra : रेलवे द्वारा रिजर्वेशन काउंटर खोलें बुकिंग काउंटर पर पहुंचने का लोगों का सिलसिला जारी है

 

आगरा : भारतीय रेल ने चरणबद्ध रूप से आरक्षण काउंटरों को फिर से खोलने को हरी झंडी दिखाई है। संपूर्ण उत्तर मध्य रेलवे से यात्री आरक्षण काउंटर काम करना शुरू कर देंगे और धीरे-धीरे इसे बढ़ा कर लॉकडाउन के पूर्व के सामान्य स्तर तक ले ज़ाया जाएगा। सामान्य सेवा केंद्रों (कॉमन सर्विस सेंटर) और अधिकृत टिकट एजेंटों सहित लॉकडाउन से पहले के आरक्षण के सभी तरीके आज से कार्य करेगे। भारतीय रेलवे आरक्षित टिकटों की बुकिंग के लिए चरणबद्ध तरीके से आरक्षण काउंटर खोलने जा रहा है। क्षेत्रीय रेलों को स्थानीय जरूरतों और स्थितियों के अनुरूप आरक्षण काउंटर खोलने और नोटिफाई करने के निर्देश दिए गए है।

उत्तर मध्य रेलवे ने अपने ज़ोन में पीआरएस काउंटर खोलने का निर्णय लिया है और इसे चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन के पहले वाले सामान्य स्तर तक बढ़ाया जाएगा।

डीसीएम पी आर ओ एस के श्रीवास्तव ने बताया कि यह काउंटर 10 बजे खुलेंगे और 23 तारीख यानि आज से सामान्य समय के अनुसार खोले जाएंगे।यह भी सूचित किया जाता है कि सामान्य सेवा केंद्र (कॉमन सर्विस सेंटर), अधिकृत टिकट बुकिंग एजेंट और आरक्षण के अन्य सभी वैध स्रोत भी आज से कार्य करना प्रारम्भ कर देंगे।

इस कदम से उन सभी व्यक्तियों को लाभ होने वाला है जो लंबे समय से ट्रेनों में यात्रा करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। लेकिन लॉक डाउन होने के कारण यात्रा करने में असमर्थ थे। ज्ञात हो कि भारतीय रेल ने 200 नई समयसारिणीबद्ध ट्रेनों की घोषणा की है जो 1 जून से चलाई जाएंगी। बुकिंग केंद्रों के खुलने से यात्री रेल सेवाओं की चरणबद्ध बहाली और भारत के सभी हिस्सों के प्रवासियों सहित सभी संभावित यात्रियों के लिए टिकट बुकिंग का काम सहज हो जाएगा।

कोविड-19 रोग के प्रसार के दृष्टिगत उत्तर मध्य रेलवे के सभी आरक्षण केंद्र मानक सामाजिक दूरी के -दिशा निर्देशों और स्वच्छता प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करेंगे।

एनपी सिंह डायरेक्टर आगरा कैंट द्वारा लोगों को सोशल सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही मास का भी उपलब्ध कराया जा रहा हैं

आरपीएफ व जीआरपी सोशल डिस्टेंस व्यवस्थाओं पर कड़ी नजर

आगरा रेलवे स्टेशन पर देखा गया है कि टिकट बुकिंग के लिए रिजर्वेशन काउंटर पर लोगों का आने का सिलसिला चालू हो गया है इस व्यवस्था को देखते हुए रेलवे पुलिस द्वारा सोशल डिस्टेंस की व्यवस्थाओं को कड़ी नजर रखी जा रही है लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है रेलवे के सफर के दौरान किन किन बातों को रखना है ध्यान में सफर के दौरान बरती जाएगी सावधानियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: