उत्तर प्रदेश की चर्चित मैनपुरी लोकसभा सीट से मुलायम सिंह परिवार की बहू डिंपल यादव एक बार फिर चुनावी मैदान में हैं. मैनपुरी सपा की परंपरागत सीट रही है. डिंपल यादव खुद को मैनपुरी की बहू बताती हैं और यहां की जनता से एक बार आशीर्वाद लेने के लिए निकल पड़ी हैं. डिंपल ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. उनके सामने बीजेपी ने मैनपुरी शहर से विधायक और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री जयवीर सिंह को उतारा है. डिंपल यादव के पक्ष में सबसे बड़ी बात ये है कि एक तो वे खुद यहां से वर्तमान सांसद हैं. दूसरा इसी लोकसभा क्षेत्र से उनके पति अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल सिंह यादव विधायक हैं.

नामांकन भरने के दौरान डिंपल यादव ने न्यूज 18 इंडिया से बात करते हुए दावा किया कि मैनपुरी की जनता हर बार की तरह इस बार भी उन्हें अपना भरपूर प्यार और सहयोग देगी. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के लिए यहां पर कोई चुनौती नहीं है. चुनाव एकतरफा है. लोग अपने प्रिय नेता मुलायम सिंह यादव की परंपरा को आगे बढ़ांगे.

बीजेपी द्वारा चुनौती दिए जाने के सवाल पर डिंपल यादव ने कहा- ‘मुझे लगता है कि सत्ता पक्ष चाहता है कि प्रशासन और शासन के दम पर इस चुनाव में गड़बड़ी फैलाएं और चुनाव जीते लेकिन समाजवादी पूरी तरीके से तैयार हैं. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता हर जगह तैयार मिलेंगे और मैनपुरी से पिछले मार्जिन से ज्यादा मार्जिन से जीत हासिल होगी.’

नागरिकता (संशोधन) अधिनियम- सीएए के सवाल पर डिंपल यादव ने कहा कि सीएए को लागू करने की जहां तक बात है, बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में लिखा भी है. भाजपा तो हमेशा से इसी तरीके की राजनीति करती आई है. बीजेपी कभी भी संविधान के अनुरूप काम नहीं करती है. नौकरियां नहीं देती है.

Tags: 2024 Loksabha Election, Dimple Yadav, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections, Mainpuri News, Uttar pradesh news

By upnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *