कोटा से छात्रों को लेने के लिए 40 बस निकली दिल्ली से

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देश में लॉकडाउन का दूसरा चरण 3 मई को खत्म हो जाएगा और 4 मई से इसका तीसरा चरण शुरू हो जाएगा। लेकिन लॉकडाउन के लंबे दौर के बाद भी कोरोना संक्रमितों के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैंं। अकेले दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 3738 पहुंच गई है। वहीं नोएडा में शुक्रवार को 12 नए केस सामने आए और फरीदाबाद में अचानक से 8 नए केस आए। वहीं तमाम सख्ती के बाद भी आज सुबह गाजीपुर सब्जी मंडी में लोगों का हुजूम देखा और साामाजिक दूरी की धज्जियां उड़ गईं। वहीं दिल्ली से सटे हरियाणा और यूपी के बॉर्डर सील हैं, जिसके चलते दिल्ली से आने-जाने वाले वाहनों की सघन जांच चल रही है।

दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन की 40 बसें आज सुबह 10 बजे छात्रों को लाने के लिए कोटा पहुंचीं। दिल्ली के परिवहन मंत्री ने जानकारी दी कि एक बस में 20 से ज्यादा छात्र नहीं बैठेंगे। आने और जाने दो समय उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी।

दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के डीएम ने जानकारी दी है कि कापसहेड़ा इलाके में डीसी दफ्तर के सामने वाली ठेके वाली गली की एक बिल्डिंग से 41 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। यह बिल्डिंग 19 अप्रैल को ही सील कर दी गई थी जब यहां एक शख्स में कोरोना की पुष्टि हुई थी।

सीआरपीएफ के 68 और जवानों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। सभी जवान पूर्वी दिल्ली में एक बटालियन के कैंप से जुड़े हैं। इस बटालियन में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 122 हो गई है और सीआरपीएफ में कोरोना के मामलों की संख्या 127 है, जिनमें से एक जवान ठीक हो चुका है और एक की मौत हो गई है।

दिल्ली में लॉकडाउन के बीच दिल्ली-उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर वाहनों की जांच करते पुलिसकर्मी। बता दें कि गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने दिल्ली से आने-जाने वालों के लिए कुछ प्रतिबंध लगा रखे हैं, उसी के तहत सुरक्षाबल सीमा पर बिना जांच के किसी को सीमा पर कर आने-जाने नहीं देते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Live Updates COVID-19 CASES
%d bloggers like this: