Kwena Maphaka- India TV Hindi

Image Source : MUMBAI INDIANS
17 साल के खिलाड़ी ने मुंबई इंडियंस के लिए किया डेब्यू

IPL 2024 SRH vs MI: आईपीएल 2024 के 8वें मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। वहीं, मुंबई इंडियंस की टीम इस मैच में एक बड़े बदलाव के साथ उतरी है। मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने 17 साल के एक खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया है। इस खिलाड़ी को हाल में रिप्लेसमेंट के तौर पर जगह मिली थी और अब डेब्यू का मौका भी मिल गया है। 

17 साल के खिलाड़ी को मिला डेब्यू का मौका 

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज क्वेना मफाका को आईपीएल में डेब्यू करने का मौका मिल गया है। 17 साल के क्वेना मफाका को सीजन की शुरुआत से पहले रीलंका के चोटिल तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका की जगह टीम में शामिल किया गया था। मफाका टीम में सबसे कम उम्र के खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने अभी तक सिर्फ अंडर-19 क्रिकेट में ही खेला है। 

अंडर-19 वर्ल्ड कप में छोड़ी छाप 

साउथ अफ्रीका के 17 वर्षीय क्वेना मफाका इस साल की शुरुआत में U19 वर्ल्ड कप के दौरान सुर्खियों में आए, जहां उन्होंने 21 विकेट लिया और अंडर 19 वर्ल्ड में वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे। बाएं हाथ के गेंदबाज के 21 विकेट U19 वर्ल्ड कप के एक सीजन में किसी तेज गेंदबाज द्वारा लिए गए अब तक के सबसे अधिक विकेट हैं। उन्होंने 15 साल की उम्र में साउथ अफ्रीका U19 टीम के लिए डेब्यू किया और पहले ही दो U19 वर्ल्ड कप खेल चुके हैं। वह 140 किमी प्रति घंटे की गति छूने में सक्षम हैं। 

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग 11 

ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, नमन धीर, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, गेराल्ड कोएत्जी, शम्स मुलानी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह, क्वेना मफाका

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग 11 

ट्रैविस हेड, मयंक अग्रवाल, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (डब्ल्यू), अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (सी), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, जयदेव उनादकट

ये भी पढ़ें

IPL के ऐतिहासिक रिकॉर्ड में दर्ज हुआ रोहित का नाम, विराट-धोनी के इस खास क्लब में बनाई जगह

SRH vs MI: भुवनेश्वर कुमार तोड़ सकते हैं मलिंगा का रिकॉर्ड, सिर्फ एक विकेट लेते ही हो जाएगा काम

Latest Cricket News

By upnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *