SBI- India TV Paisa

Photo:FILE SBI

SBI UPI Down: अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहक है तो ये खबर आपके लिए है। एक अप्रैल को एनुअल क्लोजिंग के कारण एसबीआई का योनो ऐप, इंटरनेट बैंकिंग और यूपीआई सेवाएं कुछ समय के लिए प्रभावित रहेगी। बैंक की ओर से वेबसाइट पर ये जानकारी दी गई। 

बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, एक अप्रैल को एनुअल एक्टिविटी के कारण एक अप्रैल को 12:20 बजे से लेकर 15:30 बजे तक योनो ऐप, इंटरनेट बैंकिंग और यूपीआई जैसी सेवाएं उपलब्ध नहीं रहेगी। 

यूपीआई लाइट और एटीएम सर्विसेज जारी रहेगी 

एसबीआई की वेबसाइट दी गई जानकारी के मुताबिक, इस दौरान इंटरनेट बैंकिंग, योनो ऐप आदि की सुविधाएं बंद रहेगी। लेकिन आप यूपीआई लाइट और एटीएम की सुविधा का इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं। 

एचडीएफसी बैंक ने NEFT डाउन 

एसबीआई की तरह ही एचडीएफसी बैंक की ओर से कहा गया है कि एनुअल क्लोजिंग के कारण कुछ विशेष ग्राहकों को छोड़कर ज्यादा ग्राहकों के लिए एनईएफसी की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी। साथ ही बैंक ने ग्राहकों को सलाह दी है कि आज के दिन एनईएफटी सेवा का उपयोग न करें। अगर आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो आपके पेमेंट के भुगतान होने में देरी हो सकती है। 

एक अप्रैल को खुले हैं बैंक?

एनुअल क्लोजिंग के कारण एक अप्रैल को देश के ज्यादातर बैंकों में ब्रांच बंद रहेंगे। आरबीआई की गाइडलाइंस के मुताबिक मिजोरम, चंडीगढ़, सिक्किम, बंगाल, हिमाचल प्रदेश और मेघालय को छोड़कर बाकी पूरे देश में आज बैंकों की छुट्टी है। बता दें, इस बार 30 और 31 मार्च को शनिवार और रविवार पड़ने के कारण बैंक वीकेंड पर भी खुले रहे थे। 

Latest Business News

By upnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *