RCB vs PBKS- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
RCB vs PBKS

RCB vs Punjab Kings: IPL 2024 में आज 25 मार्च को आरसीबी और पंजाब किंग्स के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी मैदान पर खेला जाएगा। आरसीबी की टीम को अपने पहले मैच में सीएसके ने हराया था। वहीं पंजाब किंग्स ने अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत दर्ज की थी। RCB की टीम का इस सीजन होम ग्राउंड में ये पहला मैच है। शिखर धवन की सेना को आरसीबी से उसके गढ़ में पार पाना आसान नहीं होगा। आइए आपको बताते हैं कि पिच से किसे फायदा मिल सकता है। 

बल्लेबाजों को मिल सकती है मदद

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच हमेशा से ही बल्लेबाजों की मददगार रही है। यहां पर बल्लेबाज रनों की बरसात करते हैं। यहां गेंद बल्ले पर अच्छे से आती है। तेज गेंदबाजों के लिए इस पिच पर बल्लेबाजों को रोकना आसान नहीं है। लेकिन बाद में स्पिनर्स को मदद मिल सकती है। दोनों टीमों के पास अच्छे स्पिनर्स हैं। आरसीबी के पास मयंक डागर और कर्ण शर्मा मौजूद हैं। वहीं पंजाब किंग्स की स्क्वाड में हरप्रीत बरार और राहुल चाहर शामिल हैं। 

टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने जीते ज्यादा मैच

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी मैदान पर टारगेट का पीछा करते हुए टीमों ने यहां ज्यादा मैच जीते हैं। रिकॉर्ड बताते हैं कि इस मैदान पर अभी तक 88 आईपीएल मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से टारगेट का पीछ करने वाली टीम ने 47 बार मुकाबला जीता है। वहीं पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 37 मैच जीते हैं। चार मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है। ऐसे में टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाजी करना चाहेगा। चिन्नास्वामी स्टेडियम में T20I में हाईएस्ट स्कोर 212 रन रहा है। वहीं यहां पर सबसे कम स्कोर 99 रन रहा है। 

ऐसा है आरसीबी का रिकॉर्ड

एम चिन्नास्वामी का ग्राउंड भले ही आरसीबी की टीम का गढ़ रहा है। लेकिन जीतने से ज्यादा टीम ने यहां मुकाबले हारे हैं। आरसीबी की टीम ने बेंगलुरु के मैदान पर अभी तक 84 मैच खेले हैं, जिसमें से टीम ने 39 जीते हैं वहीं 40 में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। चार मुकाबलों का कोई नतीजा नहीं निकला है और एक मैच टाई रहा है। 

दोनों टीमों का स्क्वाड: 

RCB की टीम: फाफ डुप्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, कर्ण शर्मा, अल्जारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल, आकाश दीप , सुयश प्रभुदेसाई, स्वप्निल सिंह, विजयकुमार वैश्यक, लॉकी फर्ग्यूसन, महिपाल लोमरोर, विल जैक्स, हिमांशु शर्मा, टॉम कुरेन, रीस टॉपले, मनोज भंडागे, सौरव चौहान, राजन कुमार।

पंजाब किंग्स की टीम: शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, शशांक सिंह, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, रिले रोसौव, तनय त्यागराजन, हरप्रीत सिंह भाटिया, विधाथ कावरप्पा, शिवम सिंह, प्रिंस चौधरी, विश्वनाथ सिंह, क्रिस वोक्स, ऋषि धवन, सिकंदर रजा, आशुतोष शर्मा, अथर्व तायडे, नाथन एलिस।

यह भी पढ़ें

कौन हैं मुंबई इंडियंस की नई सनसनी नमन धीर? एक ही ओवर में जड़े 3 चौके और एक छक्का

पहले नंबर पर पहुंचा गुजरात टाइटंस का खिलाड़ी, मुंबई इंडियंस के खिलाफ बनाया ये कीर्तिमान

Latest Cricket News

By upnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *