Pakistan Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
पाकिस्तान क्रिकेट टीम

भारत में आईपीएल 2024 का आयोजन किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट में दुनियाभर के कई बड़े खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। वहीं पाकिस्तान के खिलाड़ियों को आईपीएल में हिस्सी लेने पर रोक है। ऐसे में पाकिस्तान की टीम आईपीएल के दौरान अन्य टीमों के साथ सीरीज खेलेगी। इस दौरान वें एक ऐसे देश का दौरा करने जा रहे हैं जहां उन्होंने पिछले आठ साल से दौरा नहीं किया है। यह देश कोई और नहीं बल्कि आयरलैंड है। पाकिस्तान की टीम आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड का दौरा करेगी।

कब से कब तक खेली जाएगी सीरीज

पाकिस्तान और आयरलैंड के बीट टी20 सीरीज का आयजोन 10 मई से 14 मई तक किया जाएगा। इस सीरीज के सभी मुकाबले डबलिन के कैसल एवेन्यू में खेले जाएंगे। आपको बता दें कि पाकिस्तान की टीम ने आयरलैंड के खिलाफ आखिरी बार साल 2009 में टी20 सीरीज खेली थी। उसके बाद से दोनों देशों का किसी भी मौके पर इस फॉर्मेट में मुकाबला नहीं खेला गया है। दोनों टीमों के बीच जुलाई 2020 में दो मैचों की T20I सीरीज खेलने का फैसला तो लिया गया था, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण यह दौरा आगे नहीं बढ़ सका।

आयरलैंड बनाम पाकिस्तान टी20 सीरीज का शेड्यूल

10 मई: पहला टी20 मैच, डबलिन

12 मई दूसरा टी20 मैच, डबलिन
14 मई: तीसरा टी20 मैच, डबलिन

IPL के बीच पाकिस्तान की बड़ी तैयारी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम अमेरिका और वेस्टइंडीज में आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी तैयारी तेज करने के लिए तैयार है, और वह टूर्नामेंट से पहले अपनी फॉर्म को दुरुस्त करने के लिए 12 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल रहे हैं। इस दौरान वें आयरलैंड के अलावा इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी टी20 सीरीज खेलेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ वें चार, वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेंगे। यह दोनों सीरीज आईपीएल के साथ-साथ खेली जाएगी। ऐसे में पाकिस्तान की टीम IPL के बीच अपने टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को काफी मजबूत करने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें

IPL 2024 के बीच KKR को लगा तगड़ा झटका! चोटिल होने की वजह से नहीं खेला ये खिलाड़ी

RCB vs KKR: टॉस के वक्त प्लेइंग 11 ही भूल गए KKR के कप्तान, श्रेयस अय्यर से बीच मैदान हो गई बड़ी भूल

Latest Cricket News

By upnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *