KL Rahul- India TV Hindi

Image Source : IPL
KL Rahul

Lucknow Super Giants Captain: IPL 2024 का 11 वां मुकाबला पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के नियमित कप्तान केएल राहुल टॉस के लिए नहीं आए। उनकी जगह निकोलस पूरन टॉस के लिए मैदान पर आए। इससे लगा कि वह मैच में नहीं खेल रहे हैं। लेकिन फिर पूरन ने बताया है कि वह इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेल रहे हैं। यानी इस मैच में राहुल कप्तानी नहीं कर रहे हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान निकोलस पूरन हैं। 

निकोलस पूरन ने दी जानकारी

टॉस के समय निकोलस पूरन ने कहा कि यह एक अच्छा ट्रैक लग रहा है। बोर्ड पर रन महत्वपूर्ण हो सकते हैं। केएल चोट से वापसी कर रहे हैं और हम उन्हें इतने लंबे टूर्नामेंट में ब्रेक देना चाह रहे हैं, लेकिन वह आज इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में खेलेंगे। हर किसी को अवसरों का लाभ उठाना चाहिए और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहिए।

शिखर धवन ने कही ये बात

शिखर धवन ने टॉस के समय कहा कि जब हम पिछली रात मैदान पर आए तो काफी ओस थी। बल्लेबाजी करते समय हम क्लस्टर में विकेट खोने का जोखिम नहीं उठा सकते। अभी टूर्नामेंट की शुरुआत है और हमने ड्रेसिंग रूम में इस बारे में बात की है। हमें पावरप्ले का भरपूर फायदा उठाना होगा। प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं है। 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन और इम्पैक्ट प्लेयर्स

लखनऊ सुपर जायंट्स: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल, देवदत्त पडिक्कल, आयुष बडोनी, निकोलस पूरन (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, मयंक यादव, मणिमारन सिद्धार्थ। 

इम्पैक्ट प्लेयर्स: एश्टन टर्नर, नवीन-उल-हक, अमित मिश्रा, दीपक हुडा, के गौतम, केएल राहुल

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह

इम्पैक्ट प्लेयर्स: प्रभसिमरन सिंह, रिले रूसो, तनय थगराजन, विदवथ कावेरप्पा, हरप्रीत भाटिया। 

यह भी पढ़ें

विशाखापट्टनम के मैदान पर गेंदबाज या बल्लेबाज किसकी होगी चांदी? जानिए पिच रिपोर्ट

RCB की टीम ने रच दिया इतिहास, IPL में ये कारनामा करने वाली सिर्फ दूसरी टीम; जानिए पहली है कौन

Latest Cricket News

By upnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *