Shreyas Iyer And Pat Cummins- India TV Hindi

Image Source : PTI
Shreyas Iyer And Pat Cummins

IPL 2024 के महाकुंभ की शुरुआत हो चुकी है। चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2024 के पहले मैच में आरसीबी को 6 विकेट से हरा दिया। आज 23 मार्च को श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से होगा। दोनों टीमें पिछले सीजन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। लेकिन दोनों टीमों के पास ऐसे खिलाड़ी हैं, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकते हैं। 

ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

आईपीएल में अभी तक कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अभी तक 25 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 16 में केकेआर की टीम ने जीत दर्ज की है। वहीं 9 मैचों में हैदराबाद की टीम ने बाजी मारी है। ऐसे में कह सकते हैं कि केकेआर का हैदराबाद के खिलाफ पलड़ा भारी है। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर होगा। जो केकेआर की टीम का घर है। ऐसे में हैदराबाद के लिए श्रेयस अय्यर की सेना से पार पाना आसान नहीं होगा। 

श्रेयस अय्यर की हुई है वापसी

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में कप्तान श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है। वह पिछले सीजन चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाए थे। लेकिन वह अब पूरी तरह से फिट हैं। वह हाल के रणजी ट्रॉफी सीजन के दौरान पीठ की ऐंठन से जूझ रहे थे। लेकिन उन्होंने रणजी ट्रॉफी के फाइनल में खेला था पर वह आखिरी दो दिन फील्डिंग करने नहीं उतरे थे। 

मिचेल स्टार्क पर होंगी सभी की निगाहें

श्रेयस के अलावा सभी की निगाहें मिचेल स्टार्क पर होंगी, जो इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे महंगे खरीदे गए हैं। केकेआर ने पिछले साल दिसंबर में दुबई में आईपीएल 2024 की नीलामी में स्टार्क को हासिल करने के लिए 24.75 करोड़ रुपये खर्च किए थे। केकेआर की टीम ने गौतम गंभीर को भी टीम के मेंटर के तौर पर जोड़ा है। 

IPL 2024 के लिए SRH और KKR की टीमें: 

कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, रिंकू सिंह, रहमानुल्लाह गुरबाज, फिल साल्ट, सुनील नरेन, सुयश शर्मा, अनुकूल रॉय, आंद्रे रसेल, वेंकटेश अय्यर, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, केएस भरत, चेतन सकारिया, मिशेल स्टार्क, अंगकृष रघुवंशी, रमनदीप सिंह, शेरफेन रदरफोर्ड, मनीष पांडे, मुजीब उर रहमान, दुष्मंथा चमीरा, साकिब हुसैन।

सनराइजर्स हैदराबाद: अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम (कप्तान), मार्को जानसन, राहुल त्रिपाठी, वॉशिंगटन सुंदर, ग्लेन फिलिप्स, सनवीर सिंह, हेनरिक क्लासेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक अग्रवाल, टी. नटराजन, अनमोलप्रीत सिंह, मयंक मारकंडे, उपेंद्र सिंह यादव , उमरान मलिक, नीतीश कुमार रेड्डी, फजलहक फारूकी, शाहबाज अहमद, ट्रैविस हेड, वानिंदु हसरंगा, पैट कमिंस, जयदेव उनादकट, आकाश सिंह, जथावेध सुब्रमण्यन।

यह भी पढ़ें: 

IPL में पहली बार बिना अर्धशतक लगाए बन गए इतने रन, आखिरकार टूट गया ये बड़ा रिकॉर्ड

CSK के घातक बॉलर ने रचा इतिहास, बांग्लादेश की तरफ से पहली बार किसी ने IPL में किया ये करिश्मा

Latest Cricket News

By upnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *