CSK vs GT- India TV Hindi

Image Source : IPL
CSK ने गुजरात को हराकर पहली बार किया ये कारनामा

IPL 2024 CSK vs GT Match: आईपीएल 2024 के 7वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना गुजरात टाइटंस की टीम से हुआ। दोनों टीमों के बीच ये मैच चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने एकतरफा अंदाज में जीत हासिल की। आईपीएल 2024 में ये चेन्नई सुपर किंग्स की लगातार दूसरी जीत है। 

चेन्नई सुपर किंग्स ने दर्ज की आसान जीत 

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए थे। इस बड़े टारगेट के जवाब में गुजरात टाइटंस की बल्लेबाजी काफी खराब रही। गुजरात टाइटंस की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बना सकी। टीम के लिए साई सुदर्शन ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाए। वहीं, कप्तान शुभमन गिल इस मैच में 8 रन ही बना सके। दूसरी ओर डेविड मिलर भी 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे। चेन्नई के लिए इस मैच में दीपक चाहर, मुस्तफिजुर रहमान और तुषार देशपांडे ने सबसे ज्यादा 2-2 विकेट लिए। 

सीएसके के बल्लेबाजों को धमाकेदार प्रदर्शन 

सीएसके के लिए शिवम दुबे ने सबसे ज्यादा रन बनाए। शिवम दुबे ने 23 गेंदों पर 51 रन बनाए। वहीं, कप्तान रुतुराज गायकवाड़ और रचीन रवींद्र ने 46-46 रन बनाए। दूसरी और डैरेल मिचेल 24 रन बनाकर नाबाद रहे। समीर रिजवी ने भी 6 गेंदों पर 14 रन बनाए और जडेजा ने 3 गेंदों पर 7 रन बनाकर पारी का अंत किया। गुजरात के लिए राशिद खान ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। वहीं, साई किशोर, स्पेंसर जॉनसन और मोहित शर्मा को 1-1 विकेट मिला। 

IPL के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा 

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल इतिहास में ग्रुप स्टेज में ये चौथी भिड़ंत थी। इससे पहले खेले गए तीनों मैचों में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराया था। लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स ने इस बार जीत हासिल करके साल 2022 से चले आ रहे इस सिलसिले को तोड़ दिया। वहीं, गुजरात टाइटंस के खिलाफ सीएसके की ये लगातार तीसरी जीत है। इससे पहले सीएसके ने पिछले साल गुजरात को क्वालीफायर-1 और फिर फाइनल मैच में हराया था। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024 के बीच इन दो खिलाड़ियों के लिए बुरी, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट से किए गए बाहर

एशिया कप 2024 के शेड्यूल का ऐलान, एक ही ग्रुप में भारत-पाकिस्तान, इस तारीख को होगी भिड़ंत

Latest Cricket News

By upnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *