चीन में तूफान का कहर। - India TV Hindi

Image Source : AP
चीन में तूफान का कहर।

 

बीजिंग: ताइवान में आज सुबह आए विनाशकारी भूकंप के बाद उसके पड़ोसी देश चीन में भी एक प्राकृतिक आपदा आ गई है। इसमें आरंभिक तौर पर 7 लोगों की मौत होने की खबर है। बता दें कि पूर्वी चीन के जियांग्शी प्रांत में इस सप्ताह तूफानी बारिश और ओलावृष्टि ने हाहाकार मचा दिया है। मरने वाले 7 व्यक्तियों में एक ऊंची इमारत के अपने अपार्टमेंट से गिरे तीन लोग भी शामिल हैं। सरकार के स्वामित्व वाले प्रसारक ‘सीसीटीवी’ ने जियांग्शी सरकार की आपातकालीन एजेंसी का हवाला देते हुए बुधवार को बताया कि रविवार से शुरू हुए तूफान के कहर में दर्जनों मकान बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुए हैं और 800 से अधिक लोगों को अन्यत्र ले जाया गया है।

‘सीसीटीवी’ की पहले की खबर के अनुसार, प्रांत की राजधानी नानचांग में रविवार को चार लोगों की मौत हो गई। हालांकि रिपोर्ट में यह स्पष्ट नहीं है कि अन्य तीन लोगों की मौत कब और कहां हुई। खबर के अनुसार, मंगलवार को आए एक और जोरदार तूफान के कारण नानचांग में लोग एक ढहे हुए घर में फंस गए। खबर में बताया गया कि ग्यारह लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। नानचांग में आए पहले तूफान में शहर के एक अपार्टमेंट की इमारत की छत तक की खिड़कियां टूट कर उखड़ गयीं, जिससे आधी रात में तीन लोगों की मौत हो गई।

चीनी मीडिया ने बताई ये बात

चीन के मीडिया की खबरों के अनुसार, एक दादी और उनके 11 वर्षीय पोते की 20वीं मंजिल से गिरकर मौत हो गई। साथ ही 60 एक वर्षीय महिला की भी 11वीं मंजिल से गिरकर जान चली गई। खबर के अनुसार, अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि तीनों लोग अपने-अपने फ्लैट से कैसे गिरे ? इमारत की 20वीं मंजिल पर रहने वाली एक महिला ने ऑनलाइन समाचार जिमू न्यूज को बताया कि उसके परिवार ने तेज हवा में उड़ने से बचने के लिए एक-दूसरे को पकड़ा हुआ था और वे इतने डरे हुए थे कि पूरी रात जागते रहे। (एपी)

यह भी पढ़ें

अबू धाबी के पहले हिंदू मंदिर में 1 महीने में ही श्रद्धालुओं ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, इतने लाख भक्तों ने किया दर्शन

उत्तर कोरिया ने किया हाइपरसोनिक मिसाइल का परीक्षण, किम जोंग उन ने कहा ‘और बनाएंगे हथियार’

Latest World News

By upnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *