नई दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के तिहाड़ जेल जाने के बाद क्या उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल दिल्ली की अगली सीएम बनने वाली है? दरअसल AAP विधायक मंगलवार दोपहर उनसे मिलने मुख्यमंत्री आवास पहुंचे, जिससे इन अटकलों को बल मिल गया.

बता दें कि आबकारी नीति मामले में कथित अनियमितताओं के आरोप में सीएम केजरीवाल को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. ऐसे में सवाल उठने लगा कि सीएम केजरीवाल जेल से आखिरी कैसे सरकार चलाएंगे. ऐसे में सूत्रों ने बताया कि आप के राष्ट्रीय संयोजक की पत्नी सुनीता केजरीवाल द्वारा आने वाले दिनों में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की संभावना है. उन्होंने रविवार को यहां रामलीला मैदान में ‘लोकतंत्र बचाओ’ रैली से अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की.

यह भी पढ़ें- ‘आतिशी, सौरभ भारद्वाज, राघव चड्ढा अब जाएंगे जेल’, AAP सरकार की मंत्री ने किया दावा, बोलीं- ईडी मेरे घर पर…

सूत्रों के मुताबिक, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कैबिनेट मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और आप की दिल्ली इकाई के प्रमुख गोपाल राय सहित पार्टी के अन्य नेताओं के भी ‘अधिक सक्रिय’ भूमिका निभाने की संभावना है.

यह भी पढ़ें- कैदी नंबर 670, 14×8 का बैरेक… तिहाड़ में कैसी कटी सीएम केजरीवाल की पहली रात? जेल में मिल रहीं ये सुविधाएं

‘दिल्ली में खड़ा हो सकता है संवैधानिक संकट’
इससे पहले आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं ने दावा किया है कि केजरीवाल सरकार का नेतृत्व करना जारी रखेंगे, चाहे उन्हें कितने भी समय तक जेल में रहना पड़े. हालांकि विशेषज्ञों का कहना है कि केजरीवाल की गैरहाजिरी से दिल्ली में शासन पर तुरंत प्रभाव नहीं पड़ेगा, लेकिन लोकसभा चुनाव के बाद आदर्श आचार संहिता हटने पर चुनौतियां सामने आ सकती हैं.

सुनीता केजरीवाल बनेंगी दिल्ली की सीएम? मुख्यमंत्री आवास पर हलचल तेज, मिलने पहुंचे AAP विधायक

मौजूदा परिस्थितियों में दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के पास 2 ही विकल्प दिखाई देते हैं या तो मुख्यमंत्री इस्तीफा दें और विधायक दल का नया नेता चुना जाए. पार्टी अगर ऐसा नहीं करती है तो फिर संवैधानिक संकट का हवाला देते हुए सरकार को बर्खास्त किया जा सकता है. उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने कुछ दिनों पहले ही साफ किया था कि सरकार जेल से तो नहीं चलेगी.

Tags: AAP, Arvind kejriwal, Delhi CM, Delhi liquor scam

By upnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *