Monthly Rashifal April : हर कोई जानना चाहता है कि अप्रैल का महीना हमारे लिए कैसा रहने वाला है. यह मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा, मेरा व्यवसाय आगे बढ़ेगा या नहीं या मुझे नई समस्याओं का सामना करना पड़ेगा या नहीं आदि कई तरह के विचार हमारे मन को घेरे रहते हैं. ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्र ने विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव और चाल को ध्यान में रखते हुए आपकी राशि और राशिफल का विश्लेषण किया है. तो आइए जानते हैं कि वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा अप्रैल का महीना.

पारिवारिक जीवन

वृषभ राशि वाले लोगों को पारिवारिक जीवन में भागदौड़ करनी पड़ेगी. आप काम में व्यस्त रहेंगे. परिवार और दोस्तों के साथ मुलाकातें जारी रहेंगी. दशम भाव में देवगुरु बृहस्पति, शनि और मंगल विराजमान हैं. आपके धन का स्वामी बुध है जो कुंडली के बारहवें घर में बैठा है, जिसके कारण आपके पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव रहेगा. आप किसी भी तरह से संतुष्ट नजर नहीं आएंगे. आपको कई तरह से परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. इस समय आप अनावश्यक बातों में न पड़ें. किसी की बातों का सोच-समझकर उत्तर दें. इस माह आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. आप धन की उचित बचत करेंगे.

व्यापार और नौकरी

बिजनेसमैन के लिए अप्रैल का महीना थोड़ा मुश्किल रहने वाला है, दशम भाव में मंगल शनि के साथ बैठा है, बिजनेस ठीक से नहीं चलेगा. जिन लोगों ने पार्टनरशिप में व्यापार किया है, उन्हें व्यापार को लेकर तनाव रहेगा, व्यापार में पुराना और नया भुगतान करना पड़ सकता है. आपकी आर्थिक स्थिति अनुकूल नहीं रहेगी. 23 अप्रैल के बाद मंगल आपके दशम भाव में गोचर करेगा जिससे इस समय आपको व्यापार में खूब लाभ मिलेगा. आप अपने व्यवसाय का विस्तार कर सकते हैं. नौकरी करने वाले लोगों को बड़ी खुशी मिलेगी. शनि के दशम भाव में होने से जो लोग नई नौकरी में बदलाव करना चाहते हैं, उन्हें सफलता मिलेगी. 23 अप्रैल से नौकरी में मुश्किलें बढ़ेंगी. इस समय धैर्य रखें.

शिक्षा और करियर

विद्यार्थियों के लिए यह माह मिलाजुला रहेगा. प्राथमिक शिक्षा की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. उच्च शिक्षा की पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए समय बहुत अच्छा रहेगा. जो लोग इलेक्ट्रॉनिक्स या इलेक्ट्रिक की पढ़ाई करना चाहते हैं उनका सपना पूरा होगा. जो लोग विदेश जाकर पढ़ाई करना चाहते हैं उन्हें सफलता मिलेगी. बिना सोचे-समझे आगे बढ़ेंगे तो करियर में प्रगति होगी. महीने की शुरुआत में आपके करियर में दिक्कतें आएंगी. अंतिम सप्ताह से आपके करियर में काफी प्रगति होगी. जो लोग नई नौकरी की तलाश में हैं उन्हें सफलता मिलेगी.

प्रेममय जीवन

आपको अपनी लव लाइफ में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. प्यार के मामले में आपकी मानसिक स्थिति अच्छी नहीं रहेगी. आपके पंचम भाव में केतु है, शुक्र पर सूर्य की दृष्टि है तथा राहु और मंगल हैं. छोटी-छोटी बातों पर प्रेमी के साथ तनाव रहेगा. प्रेमी अपने पार्टनर के साथ मिलकर रहें, प्रेमी से बात करें, जो लोग लिविंग रिलेशनशिप में हैं उन्हें सतर्क रहना होगा. दांपत्य जीवन में दिक्कतें आएंगी. शनि के साथ मंगल की युति दाम्पत्य जीवन में परेशानियां उत्पन्न करेगी. जो लोग अविवाहित हैं उन्हें थोड़ा इंतजार करना होगा. .

स्वास्थ्य

आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना चाहिए. आपके ग्यारहवें घर में राहु, सूर्य, शुक्र और मंगल की दृष्टि के कारण आपको पेट से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. शरीर में कमजोरी महसूस होगी. इस समय आपको जितना हो सके आराम करना चाहिए.

  • भाग्यशाली संख्या : 9
  • भाग्यशाली रंग : भूरा

उपचार

  • प्रतिदिन भगवान गणेश की पूजा करें
  • भगवान विष्णु की पूजा करें, लाभ मिलेगा.

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्र
ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

Also Read : Monthly Rashifal April : मेष राशि वालों को व्यापार में मिलेगा लाभ, करियर में होगी तरक्की

By upnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *