Mother Dairy - India TV Paisa

Photo:FILE मदर डेयरी

मदर डेयरी इन गर्मियों में मुख्य रूप से आइसक्रीम और दही श्रेणियों में 30 नए उत्पाद पेश करेगी। कंपनी को उपभोक्ता मांग में 25 से 30 प्रतिशत की वृद्धि की उम्मीद है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह बात कही। दिल्ली-एनसीआर की अग्रणी दुग्ध आपूर्तिकर्ता मदर डेयरी के पास कंपनी के स्वामित्व वाले नौ डेयरी प्रसंस्करण संयंत्र हैं जिनकी कुल क्षमता 50 लाख लीटर प्रतिदिन से अधिक की है। 

मांग में कई गुना वृद्धि की उम्मीद

मदर डेयरी फ्रूट्स एंड वेजिटेबल्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक मनीष बंदलिश ने कहा, गर्मी हमारे कारोबार के लिए सबसे प्रतीक्षित मौसम है, खासकर आइसक्रीम, दही और पेय पदार्थों जैसी श्रेणियों के लिए। उन्होंने कहा, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की इस साल सामान्य से अधिक तापमान और भीषण गर्मी के पूर्वानुमान के साथ हम इन श्रेणियों की मांग में कई गुना वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं। बंदलिश ने कहा कि पिछले वर्ष की तुलना में आइसक्रीम की बिक्री में पहले की वृद्धि देखनी को मिल रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी इस बढ़ती मांग से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है और इसने अपने उत्पादों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने और क्षमता बढ़ाने के लिए 50 करोड़ रुपये तक का निवेश किया है। 

20 नए आइसक्रीम उत्पाद शामिल होंगे

उन्होंने कहा, जैसे ही हम सीजन में प्रवेश कर रहे हैं, हम अपने उपभोक्ताओं को स्वर्ण जयंती वर्ष में 30 से अधिक नए आनंददायक उत्पादों की श्रृंखला की पेशकश के लिए तैयार हैं। आगामी श्रृंखला में लगभग 20 नए आइसक्रीम उत्पाद शामिल होंगे। बंदलिश ने कहा, हमें उम्मीद है कि हमारे डेयरी उत्पादों की मांग पिछले साल की तुलना में 25-30 प्रतिशत तक अधिक रहेगी।’’ मदर डेयरी ने डेयरी और फलों और सब्जियों (एफएंडवी) व्यवसाय के लिए अपनी विस्तार योजना की भी घोषणा की है। कंपनी दूध और फल-सब्जियों के प्रसंस्करण के लिए दो नए संयंत्र स्थापित करने के लिए 650 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। यह अपने मौजूदा संयंत्रों की क्षमता का विस्तार करने के लिए अतिरिक्त 100 करोड़ रुपये का निवेश करेग, जिससे कुल पूंजीगत व्यय 750 करोड़ रुपये हो जाएगा। 

Latest Business News

By upnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *