नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि अनिश्चितता से जूझ रही दुनिया में जो बात तय मानी जा रही है, वह है कि भारत तेज गति से विकास करता रहेगा. मोदी ने टीवी चैनल को संबोधित करते हुए विपक्ष का नाम लिए बिना कहा कि वह (मोदी) ‘‘राष्ट्र प्रथम’’ से प्रेरित हैं जबकि ‘‘वे (विपक्ष) परिवार प्रथम’’ की सोच पर चलते हैं.

उन्होंने लोकसभा चुनाव में अपनी सरकार के सत्ता में बरकरार रहने का भरोसा जताते हुए कहा कि लोग अगले पांच साल में निर्णायक नीतियां एवं फैसले देखेंगे और वह उनपर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगले पांच साल दुनिया के लिए एक स्थिर, सक्षम और मजबूत भारत की गारंटी होंगे और विकास को नई ऊंचाइयों पर ले जाया जाएगा.

10 ऐसे खास चेहरे, जो तय करेंगे लोकसभा चुनाव की दशा और दिशा, दक्षिण भारत से चौंकाने वाला नाम

मोदी ने कहा कि उनकी सरकार की भ्रष्टाचार को कतई सहन नहीं करने की नीति रही है और सभी एजेंसियों को भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने की पूरी स्वतंत्रता दी गई है. उन्होंने कहा कि यही कारण है कि कुछ लोगों के पेट में दर्द हो रहा हैं. उन्होंने स्पष्ट रूप से विपक्षी नेताओं का जिक्र करते हुए यह बात कही. विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार पर अपने प्रतिद्वंद्वियों को निशाना बनाने के लिए जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है.

उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 2014 तक केवल 5,000 करोड़ रुपये जब्त किए थे, जबकि उसने अब एक लाख करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की है. साइबर एवं मादक पदार्थ संबंधी अपराध और आतंकवाद से जुड़े लोगों को गिरफ्तार किया है. मोदी ने कहा कि कुछ लोग उन्हें अपशब्द कहने का अभियान चला रहे हैं, लेकिन उनकी मंशा और प्रतिबद्धता पर सवालिया निशान है.

Tags: Narendra modi, PM Modi, Pm narendra modi

By upnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *