Shan Masood And Babar Azam- India TV Hindi

Image Source : GETTY
शान मसूद और बाबर आजम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से लगातार फेरबदल का दौर देखने को मिल रहा है, जिसमें बाबर आजम की जगह पर टेस्ट फॉर्मेट में शान मसूद को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया था। वहीं टी20 फॉर्मेट में शाहीन अफरीदी को नया कप्तान तो बनाया गया लेकिन एक ही सीरीज के बाद उनसे ये जिम्मेदारी छीन ली गई और बाबर को फिर से लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में कप्तानी जिम्मेदारी दे दी गई। वहीं इसी बीच पाकिस्तानी टेस्ट टीम के कप्तान शान मसूद ने अपने एक बयान में बताया कि टीम के हारने के बाद उनके सोशल मीडिया पोस्ट पर फैंस कमेंट्स में गालियां देते हैं।

बहन की याद में किया पोस्ट, मिले अपमानजनक कमेंट्स

शान मसूद ने पाकपैशन से बात करते हुए बताया कि मेरी बहन की डेथ एनिवर्सरी के दिन मैने एक पोस्ट सोशल मीडिया पर किया था और उसी दिन पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था, जिसपर मुझे काफी अपमानजनक कमेंट्स फैंस की तरफ से मिले। मैंने अपनी बहन की याद में जबकि पोस्ट किया था। इसके बाद जब मुझे पाकिस्तान टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया तो भी मेरी बहन को लेकर एक पोस्ट पर मेरी काफी अभद्र तरीके से फैंस ने कमेंट्स के जरिए आलोचना की थी। मेरी बहन मेरे लिए काफी महत्व रखती थी क्योंकि उन्होंने हमेशा मुझे मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर रखने के बारे में काफी कुछ सिखाया था।

टेस्ट कप्तानी का आगाज हुआ निराशाजनक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल खेली गई 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में शान मसूद ने पाकिस्तानी टीम की इस फॉर्मेट में कप्तानी की जिम्मेदारी का आगाज किया था। हालांकि उनके लिए शुरुआत काफी खराब रही जिसमें तीनों ही मुकाबलों में पाक टीम को एकतरफा तरीके से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं इसके बाद टीम के कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव का दौर देखने को मिला। फिलहाल पाकिस्तानी बोर्ड अभी नए हेड कोच की तलाश में है, जिसे वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले नियुक्त करना चाहता है।

ये भी पढ़ें

इस खिलाड़ी ने फेंकी IPL 2024 की सबसे तेज गेंद, पहले ही मैच में कर दिया बड़ा करिश्मा

Shikhar Dhawan: सिर्फ एक छक्का लगाते ही धवन का बड़ा कमाल, IPL में हासिल कर लिया खास मुकाम

Latest Cricket News

By upnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *