केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन 3 मई से बढ़ाकर आगामी 17 मई तक कर दिया है, लेकिन ऑरेंज जोन में शामिल जिलों को कुछ राहत देने की बात कही गई है। ऐसे में   के गाजियाबाद और हापुड़ के लोगों को कुछ राहत मिल सकती है।

ऑरेंज जोन में शामिल जिलों में बसों के परिचालन की छूट तो नहीं होगी, लेकिन कैब की अनुमति प्रदान की जाएगी। वहीं, कैब में यात्रा के दौरान शर्त यह होगी कि ड्राइवर के साथ एक ही पैसेंजर कैब में बैठ सकता है। ऑरेंज जोन में औद्योगिक गतिविधियां शुरू होंगी और कॉम्प्लेक्स भी खुल सकेंगे।  सभी जोन में नाई की दुकानें, सैलून आदि बंद रहेंगे।

वहीं, कोरोना वायरस के चलते जिले में सील किए गए हॉट स्पॉट क्षेत्रों में से शुक्रवार को प्रशासन ने आठ हॉट स्पॉट क्षेत्रों की सील खोल दी गई। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने बताया कि सील खोलने वाले सभी क्षेत्र ऐसे हैं, जहां पर पिछले 14 दिन ऑरेंज जोन और पिछले 28 दिन रेड जोन में रहने के बाद कोई पॉजिटिव मामला नहीं पाया गया। इसके चलते शुक्रवार को इन हॉट स्पॉट क्षेत्रों की सील खोल दी गई। राजनगर एक्सटेंशन की एससीसी सफायर सोसायटी, ज्ञानखंड प्रथम इंदिरापुरम, 2बी वसुंधरा, शिप्रा सनसिटी वार्ड दो इंदिरापुरम, शालीमार एक्सटेंशन दो साहिबाबाद, सेक्टर छह वैशाली, खाटू श्याम कॉलोनी दुहाई और ऑक्सी होम भोपुरा की सील खोली गई है।

यहां पर बता दें कि जहां दिल्ली के साथ गौतबुद्धनगर में कोरोना के मामले ज्यादा आ रहे हैं और रेड जोन में हैं, जबकि गाजियाबाद में संक्रमित लोगो की संख्या में कमी आयी है

By upnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *