Weekly Horoscope: मेष राशि- इस सप्ताह आपको कड़ी मेहनत का पूरा परिणाम मिलेगा. आपके प्रयास से आपकी आर्थिक स्थिति सृदृढ़ होगी. जमीन जायदाद से संबंधित रुके हुए कार्य संपन्न होने की पूरी संभावना बनेगी.
करियर /बिजनेस- इस सप्ताह कार्य व्यवसाय में विदेशी संबंधों से लाभ प्राप्त होगा. नौकरी करने वालों को अपने कार्य स्थल पर मान सम्मान प्राप्त होगा. व्यापार में अच्छा लाभ प्राप्त होगा. गुरु व्यापार में नए अवसरों को प्रदान करेगा. साथ ही धन आगमन के नए मार्ग बनाएगा. छात्र अपने परिश्रम से आगे बढ़ेंगे वह शिक्षा के क्षेत्र में उन्नति प्राप्त करेंगे.
रिलेशनशिप- इस सप्ताह पारिवारिक अनुकूलता बनी रहेगी. परिवार में परस्पर सहयोग और भावनात्मक लगाव रहेगा. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे. समय काफी अनुकूल हो रहा है. मेहमान का आगमन हो सकता हैं, जिससे आपके खर्चों में वृद्धि की संभावना है.
हेल्थ- इस सप्ताह पित्त या पेट संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. जोड़ों में दर्द या फिर अपच जैसी परेशानी हो सकती है. इसके लिये पर्याप्त नींद अवश्य लें और खान-पान पर विशेष ध्यान दें. स्वास्थ्य, दिनचर्या और आहार संबंधी सुधार आना शुरू हो जाएगा.
लकी अंक- 26,27,28
लकी डेट- कलर-गुलाबी,पीला,लाल
लकी-दिन- सोमवार,मंगलवार,गुरुवार
सावधानी- इस सप्ताह जोखिम भरे कार्यों में धन का निवेश करने से बचें.
उपाय: इस सप्ताह प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु की पूजा में श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें.

वृषभ राशि- इस सप्ताह आवश्यक कागजातों को अच्छी प्रकार से संभाल कर रखें. क्योंकि आपको कभी भी इनकी जरूरत पड़ सकती है. शत्रुओं से आपको विशेष सावधान रहने की आवश्यकता है, अन्यथा आपको आर्थिक हानि भी हो सकती है. इस समय सफलता में भाग्य का सहयोग भी रहेगा.
करियर /बिजनेस- इस सप्ताह छात्रों के लिए उतार चढ़ाव से भरा रहेगा. बच्चों को अपनी योग्यता को दिखाने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं, लेकिन पढ़ाई के अतिरिक्त अन्य बातों में भी लगा रह सकता है. इस कारण आपका लक्ष्य पर से ध्यान हट सकता है. भ्रम की स्थिति से स्वयं को दूर रखते हुए अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करें. लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिये प्रतियोगिता परीक्षा में भाग ले सकते हैं.
रिलेशनशिप- इस सप्ताह परिवार में आपको नए कामों में व्यस्तता का माहौल प्राप्त होगा. इस दौरान छोटे-छोटे कामों का लेखा जोखा रखना भी आपके ही ज़िम्मे हो सकता है. बच्चों को लेकर आपकी चिंता अधिक रह सकती है, ये उनके स्वास्थ्य अथवा शिक्षा के क्षेत्र से संबंधित रहेगी.
हेल्थ- इस सप्ताह स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें,इस समय भाग्येश और षष्ठेश का संबंध होने से व्यर्थ की चिंताओं का असर आप पर देखा जा सकता है. भोजन का अत्यधिक मात्रा में सेवन करने से बचें,यह आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है.जीवन साथी के स्वास्थ्य की देखभाल में आपको समय देना पड सकता है.
लकीडेट- 24,25,30
कलर- काला, हरा, क्रीम
लकी-दिन- बुधवार, शुक्रवार, शनिवार
सावधानी- इस सप्ताह जैसा खुद का स्वभाव है,वैसी ही अपेक्षा दूसरों से करते हैं. इस कारण कई बार धोखा भी खाते हैं.
उपाय – इस सप्ताह प्रतिदिन पारद शिवलिंग की पूजा एवं रुद्राष्टकं का पाठ करें.

मिथुन राशि– इस सप्ताह उत्साहित व ऊर्जावान रहेंगे. आपकी मेहनत ही आपकी सफलता में सहायक होगी. आप अपने कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारियों को समय पर पूरा करेंगे. धन संबंधी मामलों में आपको अच्छे से सोच समझ कर रणनीति बनाने की आवश्यकता रहेगी. काम में लाभ मिलेगा और मुनाफा अच्छा होगा.
करियर /बिजनेस- इस सप्ताह व्यावसायिक कार्यो के लिये शहर से बाहर जाना पड सकता है. आपके भाग्य में कमी होने के कारण आपकी आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है. व्यापार एवं कार्यक्षेत्र में धन लाभ के योग बन सकते हैं.
रिलेशनशिप- इस सप्ताह जीवन साथी के साथ अधिक रोक टोक से बचें. उनके विचारों को भी सम्मान दीजिए तभी शांति और प्रेम का माहौल उभरेगा.कई जगह होली के कार्य में भाग लेने का अवसर भी प्राप्त हो सकता है. आप शत्रुओं को अपने उपर हावी होने से रोक सकने में कामयाब हो सकते हैं.
हेल्थ- इस सप्ताह सेहत को अनुकूल बनाए रखने के लिए आप मेडिटेशन का सहारा ले सकते हैं. आपको ऊँचाई वाले स्थानों पर चोट आदि लग सकती है. ज्यादा ख़ुशी की व्यस्तता में क्रोध के कारण आपकी सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है. दुर्घटना के योग बन सकते हैं.
लकीडेट- 24, 25, 30
कलर- काला, हरा, क्रीम
लकी-दिन- बुधवार, शुक्रवार, शनिवार
सावधानी- इस सप्ताह आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा.
उपाय – इस सप्ताह प्रतिदिन प्रात:काल भगवान सूर्य को अर्घ्य दें और आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें.

Chaitra 2024 Festivals List: होली से होगी नए साल की शुरुआत, जानें चैत्र मास में पड़ने वाले प्रमुख व्रत-त्योहारों की लिस्ट

कर्क राशि- इस सप्ताह काम के क्षेत्र में होने वाले बदलावों को लेकर थोड़ा सतर्क रहें तो अच्छा होगा. आपको लोग नुक्सान पहुंचाने की कोशिश भी करेंगे. आप थोड़ा सोच विचार करके ही अपने कामों में आगे बढ़े तो बेहतर रहेगा. राजनीति से जुड़े कार्यों में आपकी भागदौड़ बनी रहेगी.
करियर /बिजनेस- इस सप्ताह किसी बड़े अधिकारी की मदद मिलने से नौकरी में प्रगति की संभावना है. वेतनवृद्धि या प्रमोशन से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है, जिससे आप प्रसन्नता महसूस करेंगे. नौकरी व व्यवसाय में सफलता पाने के विशेष योग हैं.
रिलेशनशिप- इस सप्ताह आप गुस्से से दूर रहें और अपनी वाणी से दूसरों को आहत न करें. आराम कम और मेहनत अधिक रहेगी. पुराने संबंधियों से अचानक मुलाकात के मौके मिलेंगे. परिवार में चहल पहल का माहौल रह सकता है. मामा पक्ष की ओर से आपको उपहार भी प्राप्त होंगे.
हेल्थ- इस सप्ताह स्वास्थ्य सामान्य रह सकता है, पुरानी चोट इस दौरान कुछ तकलीफ़ दे सकती है. मौसम के प्रभाव के चलते कुछ कुछ अस्वस्थ रह सकते हैं. स्किन से संबंधित परेशानियों के चलते आपको अपना पूरा ध्यान रखने की जरूरत है.
लकीडेट26, 27, 28
लकी कलर कलर-गुलाबी, पीला, लाल
लकी-दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार
सावधानी- इस सप्ताह शेयर बाजार में निवेश सावधानी से करें.
उपाय – इस सप्ताह प्रतिदिन तुलसी जी की सेवा करें तथा गणपति की पूजा में उनकी चालीसा का नित्य पाठ करें.

सिंह राशि- इस सप्ताह अपनी आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ करने के लिए आप काफी परिश्रम करेंगे व थोड़ी सूझ-बूझ और अवसर को पहचानकर आप मनचाही आर्थिक सफलता पाने में सफल रहेंगे. आपको खर्चों पर नियंत्रण रखना उपयोगी साबित होगा अन्यथा आपको उधार लेने की जरूरत पड़ सकती है.
करियर /बिजनेस- इस सप्ताह व्यापार को बढा़ने के लिए लोगों के साथ मुलाकात होगी. खर्चों पर नियंत्रण कर पाना मुशकिल है. प्रतियोगिताओं में कड़ी मेहनत का समय होगा, इस दौरान आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे. प्रतियोगिताओं में कड़ी मेहनत का समय होगा. सप्ताहांत में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे.
रिलेशनशिप- इस सप्ताह आपको अपने खर्च और बचत में तालमेल बिठा पाने में दिक्कत रहेगी. आप कुछ नए काम को करने की रूप रेखा तैयार कर सकते हैं, लेकिन कुछ चीजों पर धन बहुत ज्यादा लग सकता है, जिसके कारण आप कुछ अधिक सोच विचार में रहेंगे. जीवन साथी के साथ प्रेम पूर्वक व्यवहार रिश्तों को मज़बूती देने वाला होगा.
हेल्थ- इस सप्ताह स्वास्थ्य का ध्यान रखें. अचानक से सर में दर्द और शुगर से जुड़ी परेशानियां बढ़ेंगी. अधिक समय तक भूखा रहने से पेट में गैस बन सकती है. उच्च रक्तचाप संबंधी संभावना भी अधिक ही दिखाई देती है. अचानक से चोट लगने का डर बना हुआ है, इसलिए तेज धारदार वाली वस्तुओं का उपयोग सावधानी से करें.
लकीडेट 26, 27, 30
लकी कलर- कलर-गुलाबी, पीला, लाल
लकी-दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार
सावधानी- इस सप्ताह आप स्वयं के लिए मन मुताबिक काम न कर सकें.
उपाय – इस सप्ताह प्रतिदिन श्रीयंत्र की पूजा एवं श्रीसूक्त का पाठ करें.

कन्या राशि- इस सप्ताह मित्रों के साथ किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. किसी निकट या भाई-बंधु या दोस्तों के साथ वाद-विवाद से बचना होगा. आर्थिक तंगी से बचने के लिए ऋण भी ले सकते हैं. कुछ ऐसी परिस्थितियां बनेगी जिसके चलते आपको बार बार प्रयास करने होंगे, लेकिन सफलता की उम्मीद कम ही रह सकती है.
करियर /बिजनेस- इस सप्ताह कारोबार के क्षेत्र में नौकरी में कोई बदलाव की आशंका उभर सकती है, लेकिन जल्द ही कुछ संतोषजनक परिस्थितियां भी सामने आएंगी. सरकारी क्षेत्र में अधिकारियों के द्वारा अधिक सुनने को मिल सकता है. आपको कुछ व्यर्थ की भागदौड़ भी करनी पड़ सकती है. साझेदारी के कार्यों में आपको लाभ मिलेगा.
रिलेशनशिप- इस सप्ताह परिवार के लिए आप मानसिक रूप से अधिक सोच विचार में रहेंगे. आपकी उलझने बढ़ी रहेंगी, इसलिए अधिक सोच विचार करने से अच्छा है कि आप अपने कार्यों को करते रहें. भाई-बहनों के साथ आप कुछ बेहतर समय बिता सकते हैं. घर पर संपत्ति से जुड़े मुद्दों पर चर्चा से कुछ तनाव की स्थिति उत्पन्न होती दिखाई देती है.
हेल्थ- इस सप्ताह कमर अथवा जोड़ों से संबंधित परेशानियों के चलते आप थोड़े सुस्त से रह सकते हैं. शरीर में पानी की कमी का सामना करना पड़ सकता है. आप अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए सुबह की सैर अवश्य करें. मेडिटेशन का सहारा लें.
लकीडेट 24, 25, 30
लकी कलर- काला, हरा, क्रीम
लकी-दिन- बुधवार, शुक्रवार, शनिवार
सावधानी- इस सप्ताह एक-दूसरे को अच्छी तरह समझने की कोशिश करें.
उपाय – इस सप्ताह प्रतिदिन श्री हनुमान जी की पूजा में बजरंग बाण का पाठ करें.

तुला राशि- इस सप्ताह घर में सुख-सुविधाओं के साधनों में वृद्धि हो सकती है. कामकाज के माहौल को गंभीरता से लें. उच्चाधिकारियों से तालमेल बनाकर चलें. कुछ मामलों को अगर दिल की बजाय दिमाग से सोचा जाये तो बेहतर रहेगा.
करियर /बिजनेस- इस सप्ताह किसी नए काम में आपका अनुभव अधिक न हो, लेकिन आप उस में अपना पूरा समर्थन एवं मेहनत देंगे. आपकी मेहनत से दूसरे भी प्रभावित होंगे. भाग्य का सहयोग आपको काम में कुछ बेहतर परिणाम भी दे सकता है.
रिलेशनशिप- इस सप्ताह परिवार से दूरी बना कर रख सकते हैं या कुछ समय के लिए आप एकांत में रहने की चाह रखेंगे. लेकिन आपका ये रवैया आपके अपनों को बुरा लग सकता है. आप अपनों के साथ मिल कर अच्छा समय गुजार पाएंगे.आस पड़ोस के साथ आपका मेल जोल बेहतर रहेगा.
हेल्थ- इस सप्ताह काफ़ी चौकन्ना रहना होगा. आप अपनी खान-पान संबंधी आदतों में सुधार लायेंगें तो आपके लिये बेहतर साबित होगा. आपको विशेष रुप से सावधान रहने की आवश्यकता है. अपने साथ-साथ परिजनों के स्वास्थ्य के प्रति भी आपको चिंतित होना पड़ सकता है.
लकीडेट24, 25, 30
लकी कलर- काला, हरा, क्रीम
लकी-दिन– बुधवार, शुक्रवार, शनिवार
सावधानी- इस सप्ताह किसी भी प्रकार से विवाद-विवाद से बचें व संयम से काम लें.
उपाय – इस सप्ताह प्रतिदिन श्रीयंत्र की पूजा एवं श्रीसूक्त का पाठ करें.

वृश्चिक राशि– इस सप्ताह आप अपने प्रभावशाली व्यक्त्तिव द्वारा लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करेंगे, जिसके चलते दूसरे आपके साथ लंबे समय के लिए व्यवहार बनाना चाहेंगे. आपके भविष्य के लिये यह फायदेमंद भी साबित होगा. अगर अच्छे लोग आपके साथ जुड़ना चाहते हैं, तो उन्हें करीब आने का मौका दें.
करियर /बिजनेस- इस सप्ताह आपका पूरा ध्यान व्यवसाय पर रहेगा. उन्नति के मार्ग खुले रहेंगे. नयी योजना का प्रारंभ भी कर सकते हैं, समय भी आपके साथ है. कार्यक्षेत्र में आपको कुछ सावधानी रखनी होगी. बड़ों से बातचीत करते समय सही शब्दों का चयन करें.
रिलेशनशिप- इस सप्ताह आपको अपने दापंत्य जीवन में ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. आपकी एक गलती आपके पारिवारिक जीवन में तनाव उत्पन्न कर सकती है. रिश्तों को लेकर दूसरों की बातों पर ज्यादा भरोसा न करें. खुद की समझदारी से रिश्तें निभायें तो बेहतर लाभ होगा.
हेल्थ– इस सप्ताह अगर आप पाचन या सांस से संबंधित समस्या से पीड़ित हैं, तो इस समस्या के इलाज के लिए तुरंत प्रभावी कदम उठाएं. आप अच्छी तरह से अपने खान-पान पर ध्यान दें, ताकि आप शारिरिक और मानसिक दोनों ही स्थितियों में खुद को स्वस्थ रख पायें.
लकीडेट– 26, 27, 28
लकी कलर- कलर-गुलाबी, पीला, लाल
लकी-दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार
सावधानी– इस सप्ताह दिमाग खुला रखें और किसी की बात को जब तक तर्क की कसौटी पर नहीं कसतें, कोई फैसला न लें.
उपाय – इस सप्ताह प्रतिदिन श्री हनुमान जी की पूजा में बजरंग बाण का पाठ करें.

Chaitra Navratri 2024: चैत्र नवरात्रि कब से होगी शुरू, नोट कर लें सही तिथि, घटस्थापना मुहूर्त और पूजा विधि

धनु राशि- इस सप्ताह आप पूरे जोश के साथ अपने सभी कार्यों को पूर्ण करेंगे. आप जिस भी कार्य को करना चाहेंगे वह सब बिना रुकावट के पूर्ण हो सकेंगे. आप अपने अंदर सकारात्मक उर्जा महसूस करेंगे, जिससे पिछले कुछ अधूरे कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे.
करियर /बिजनेस- इस सप्ताह हर तरह से आपके करियर के लिये फायदेमंद साबित होगा और हर फैसला आपके पक्ष में जाता दिखेगा. कार्य के प्रति आपके ईमानदारी को देखकर साथ कार्य करने वाले साथियों से सराहना मिलेगी. पर्व का भी आनंद लेंगे.
रिलेशनशिप- इस सप्ताह विवाहित जातकों के लिये यह सप्ताह काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है. आपको किसी नये व्यक्ति से मिलने का मौका प्राप्त होगा, जो भविष्य में चलकर एक नये रिश्ता का रूप लेगा. दापंत्य जीवन में समझदारी से आपस में हर फैसला लें, तभी बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे.
हेल्थ- इस सप्ताह पित्त विकार जैसे उदर रोग से पीड़ित हो सकते हैं. त्वचा व रक्त संबंधी भी समस्या उत्पन्न हो सकती है. इस समय स्वास्थ्य के प्रति आपकी जरा सी लापरवाही घातक साबित हो सकती है.
लकीडेट 26, 27, 28
लकी कलर- गुलाबी, पीला, लाल
लकी-दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार
सावधानी- इस सप्ताह कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले उसके सभी पक्षों का अच्छी तरह विश्लेषण कर लें.
उपाय – इस सप्ताह इस सप्ताह प्रतिदिन तुलसी जी की सेवा करें तथा श्रीहरि की पूजा में विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें.

मकर राशि- इस सप्ताह कुछ अजीब सा बर्ताव और चिड़चिड़ापन खुद में महसूस करेंगे, जिसकी वजह से लोग आपके मन की बात समझ नहीं पायेंगे और आपके लिये गलत धारणा बना लेंगे.खुद पर संयम रखें.पर्व का आनंद ले.
करियर /बिजनेस- इस सप्ताह करियर में स्थिरता के साथ विकास दिख रही है. व्यापार अभी साझे के साथ शुरू करना चाहते हैं, तो थोड़ा रुक जायें और सही समय का इंतजार करें. यह समय इसके लिए सही नहीं. कार्यक्षेत्र में खुद में थोड़ा आलस दिखेगा.
रिलेशनशिप- इस सप्ताह रिश्ते पहले से ज्यादा और मजबूत होंगे. आप जीवनसाथी की छोटी-छोटी बातों का ख्याल रखेंगे. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. रिश्तेदारों से मिलने उनके घर जा सकते हैं या करीबी रिश्तेदारों का आपके घर आगमन हो सकता है.
हेल्थ- इस सप्ताह के आखिरी तक स्वास्थ्य से जुड़ी कुछ मामूली समस्याएं परेशान करेंगी. आपको अपने शरीर को लेकर सतर्क रहना होगा. किसी भी तरह के इन्फेक्शन प्रदूषण, आदि से बचने के लिए सभी निवारक उपाय करें. स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को अनदेखा न करें.
लकीडेट- 24, 25, 30
लकी कलर- काला, हरा, क्रीम
लकी दिन- बुधवार, शुक्रवार, शनिवार
सावधानी- इस सप्ताह अपनी आंखें खुली रखें और बिना पढ़े किसी कागजात पर हस्ताक्षर न करें.
उपाय – इस सप्ताह इस सप्ताह प्रतिदिन हनुमान जी की गुड़ और चने का भोग लगाकर पूजा करें.

कुम्भ राशि – इस सप्ताह दो काम करें आप. पहला, छोटी—छोटी बातों की ओर ध्यान न दें. दूसरा,अपना क्रोध नियंत्रित रखें. बुद्धिमत्ता से काम लें. आप हर बात को दिल से ज्यादा सोचते हैं, जिससे अपना ही नुकसान कर बैठते हैं. थोड़ा संभल कर चलें.
करियर /बिजनेस- कार्यक्षेत्र में इस सप्ताह आगे बढ़ने के उत्तम अवसर प्राप्त होंगे. बस सयंम बना कर रखें. जल्दबाजी में कोई बड़ा फैसला न लें.व्यापारिक सहयोगी धोखा दे सकता है.
रिलेशनशिप- इस सप्ताह खर्च नियंत्रित रखें, क्योंकि आपके ज्यादा खर्च करने की वजह से पारिवारिक कलह हो सकती है. असल में ऐसा कई बार हो चुका है आपके साथ कि आप पहले खर्च कर देते हैं और फिर बाद में उसका असर पूरे परिवार पर पड़ता है.
हेल्थ- इस सप्ताह वायरल बुखार से पीड़ित हो सकते हैं. शुरुआत में मामूली लगने वाली सर्दी और खांसी बाद में विकराल रूप ले सकती है. अपनी सेहत और तबियत पर ध्यान दें.
लकीडेट- 24, 25, 30
लकी कलर- काला, हरा, क्रीम
लकी-दिन- बुधवार, शुक्रवार, शनिवार
सावधानी- इस सप्ताह धैर्य के साथ काम लें और अपनी आंखें खुली रखें.
उपाय – इस सप्ताह प्रतिदिन देवों के देव महादेव की विधि-विधान से साधना एवं शिव चालीसा का पाठ करें.

मीन राशि- इस सप्ताह पराक्रम और उत्साह आपको नयी राह बनाएगा. सही और गलत को लेकर आपका अपना अलग नजरिया सफलता का मार्ग प्रशस्त करेगा. आपमें गजब की नेतृत्व क्षमता बन रही है.आप अपना रास्ता खुद बनाने में सफलता के मार्ग पर बढ़ेगे.
करियर /बिजनेस- इस सप्ताह प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता की दृष्टि से अनुकूल रहेगा. व्यापार अनुकूलता के कारण धनागम में वृद्धि होगी. आप व्यवसाय और कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता प्राप्त करेंगे. नवीन व्यापार शुरू करने के लिए होली के बाद अच्छा समय है. गुरु नवीन विचारधारा और नई योजनाओं को जन्म देगा, जिससे अपने व्यापार को और मजबूत बना सकते हैं.
रिलेशनशिप- आपके परिवार में सुख शांति का वातावरण बना रहेगा. परिवार में सदस्य संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है. भाई बहनों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. संतान जन्म होने से भी आपके घर में खुशी आ सकती है. खुशी का माहौल रहेगा.
हेल्थ- आपका स्वास्थ्य अनुकूल बना रहेगा. आपके मन में सदैव अच्छे विचार आएंगे, जिससे आप मानसिक रूप से संतुष्ट रहेंगे. मौसम जनित रोगों से स्वास्थ्य पर कोई विशेष प्रभाव नहीं पड़ेगा. स्वास्थ्य को लेकर कुछ सावधानियां आवश्यक होगी. अचानक से लगने वाली बीमारियां और संक्रमण वाले रोगों से आपको सावधान रहना होगा.
लकीडेट– 26, 27, 28
लकी कलर- कलर-गुलाबी,पीला,लाल
लकी-दिन- सोमवार,मंगलवार,गुरुवार
सावधानी- परिवार में पर्व के चलते धन का व्यय हो सकता है। सीमा में ही खर्च हो अन्यथा बजट बिगड़ सकता है.
उपाय – इस सप्ताह प्रतिदिन संकटमोचक श्री हनुमान जी की विधि-विधान से पूजा एवं श्री सुंदरकांड का पाठ करें.

By upnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *